न्यू मैक्सिको में सिख व्यक्ति के रेस्तरां में तोड़फोड़, दीवारों पर घृणा संदेश लिख दिए गए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2020   08:26
न्यू मैक्सिको में सिख व्यक्ति के रेस्तरां में तोड़फोड़, दीवारों पर घृणा संदेश लिख दिए गए

स्थानीय अखबार के अनुसार रेस्तरां की मेजों को पलट दिया गया, कांच के बर्तन फर्श पर पटककर तोड़ दिए गए, शराब के रैक खाली कर दिए गए, एक देवी की प्रतिमा में भी तोड़फोड़ की गई और कम्प्यूटर चोरी कर लिए गए।

वाशिंगटन। न्यू मैक्सिको के सांता फे सिटी में एक सिख व्यक्ति के रेस्तरां में तोड़फोड़ की गई और उसकी दीवारों पर घृणा संदेश लिख दिए गए। मीडिया में आई एक खबर के अनुसार इंडियन पैलेस नाम के रेस्तरां को करीब 1,00,000 डॉलर का नुकसान पहुंचा है। स्थानीय पुलिस और एफबीआई इस घटना की जांच कर रहे हैं। सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस एंड एजुकेशन फंड (एसएएलडीईएफ) ने इस घटना की निंदा की है। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका का एच1-बी वीजा निलंबित करना गलत दिशा में उठाया गया कदम: नास्कॉम

एसएएलडीईएफ की कार्यकारी निदेशक किरन कौर गिल ने कहा, ‘‘इस तरह की नफरत और हिंसा अस्वीकार्य है और सभी अमेरिकियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।’’ स्थानीय अखबार के अनुसार रेस्तरां की मेजों को पलट दिया गया, कांच के बर्तन फर्श पर पटककर तोड़ दिए गए, शराब के रैक खाली कर दिए गए, एक देवी की प्रतिमा में भी तोड़फोड़ की गई और कम्प्यूटर चोरी कर लिए गए। रेस्तरां के मालिक बलजीत सिंह ने कहा, ‘‘मैं रसोई में गया, मैंने सबकुछ देखा और मुझे लगा कि यह क्या हो गया? यहां क्या चल रहा है।’’ रेस्तरां की दीवारों, काउंटरों और अन्य उपलब्ध जगहों पर ‘‘व्हाइट पावर’’, ‘‘ट्रंप 2020’’, ‘‘घर जाओ’’ लिखा गया और इससे भी खराब बातें स्प्रे पेंटिंग से लिखी गईं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।