अब तक करीब 1.20 लाख युक्रेनियों ने पड़ोसी देशों में ली शरण: संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2022   19:57
अब तक करीब 1.20 लाख युक्रेनियों ने पड़ोसी देशों में ली शरण: संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी

मंटू ने बताया कि अधिकतर लोग पड़ोसी पोलैंड, माल्डोवा, हंगरी, रोमानिया और स्लोवाकिया जा रहे हैं और कुछ बेलारूस भी जा रहे हैं। कुछ रूसी सैनिक बेलारूस के रास्ते भी यूक्रेन में दाखिल हुए हैं। पोलैंड की सरकार ने शनिवार की सुबह बताया कि करीब एक लाख लोग गत 48 घंटे में यूक्रेन

वारसा, (एपी) संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी ने शनिवार को बताया कि रूस के आक्रमण के चलते यूक्रेन के करीब 1.20 लाख लोगों ने पड़ोसी देशों में शरण ली है। वैश्विक एजेंसी के मुताबिक रूस द्वारा राजधानी कीव पर कब्जे की कोशिश के चलते यूक्रेनी अपना सामान बांध भाग रहे हैं और यह संख्या लगतार बढ़ रही है। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त की प्रवक्ता शाबिया मंटू ने कहा, करीब 1,16,000 लोग अब तक अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर चुके हैं। यह संख्या हर घंटे बढ़ रही है।एजेंसी का आकलन है कि स्थिति और खराब होने पर करीब 40 लाख लोग यूक्रेन छोड़ कर दूसरे देशों में आश्रय लेने के लिए जा सकते हैं।

मंटू ने बताया कि अधिकतर लोग पड़ोसी पोलैंड, माल्डोवा, हंगरी, रोमानिया और स्लोवाकिया जा रहे हैं और कुछ बेलारूस भी जा रहे हैं। कुछ रूसी सैनिक बेलारूस के रास्ते भी यूक्रेन में दाखिल हुए हैं। पोलैंड की सरकार ने शनिवार की सुबह बताया कि करीब एक लाख लोग गत 48 घंटे में यूक्रेन की सीमा पार कर उसके देश में आए हैं। पोलिस प्रसारक टीवीएन24 की खबर के मुताबिक यूक्रेन से पोलैंड में दाखिल होने वाले मेडिका सीमा पर वाहनों की करीब 15 किलोमीटर लंबी कतारहै जो पोलैंड में दाखिल होना चाहते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।