श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपनी मंत्रिपरिषद का विस्तार किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2019   17:37
श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपनी मंत्रिपरिषद का विस्तार किया

गोटबाया राजपक्षे ने कहा कि इन पदों को विशेषाधिकार के तौर पर नहीं मानना चाहिए, ये सभी पद हमारे घोषणापत्र में किये गये वादों को पूरा करने और जनता की भलाई के लिये अपने कार्य को लागू करने के लिये हैं।

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अगले साल होने वाले संसदीय चुनाव तक अपनी नवनिर्वाचित सरकार को चलाने के लिये बुधवार को 35 राज्य मंत्रियों और तीन उप मंत्रियों की नियुक्ति के साथ अपनी मंत्रिपरिषद का विस्तार किया। राष्ट्रपति ने अपने सबसे बड़े भाई चमल राजपक्षे को नये रक्षा राज्य मंत्री नियुक्त किया, जो उनके 16 सदस्यीय मंत्रिपरिषद का पहले से ही हिस्सा हैं। हालांकि, राष्ट्रपति के भतीजे एवं प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के पुत्र नमल राजपक्षे को कोई पद नहीं दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: तनाव के बीच चीन की OBOR परियोजना पर भारत के पक्ष में अमेरिका

इन 38 नये मंत्रियों में न तो किसी महिला को शामिल किया गया है और न ही तमिल एवं मुस्लिम अल्पसंख्यक को शामिल किया गया है। हालांकि, 16 सदस्यीय अंतरिम मंत्रिपरिषद में दो तमिल एवं एक महिला शामिल किये गये थे। गोटबाया राजपक्षे ने कहा कि इन पदों को विशेषाधिकार के तौर पर नहीं मानना चाहिए, ये सभी पद हमारे घोषणापत्र में किये गये वादों को पूरा करने और जनता की भलाई के लिये अपने कार्य को लागू करने के लिये हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।