ताइवान के पूर्वी तट पर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 6.1 रही तीव्रता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 9, 2022   15:15
ताइवान के पूर्वी तट पर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 6.1 रही तीव्रता
Google common license

ताइवान के पूर्वी तट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।ताइवान के केंद्रीय मौसम ब्यूरो ने कहा कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 मापी गई और इसका केन्द्र हुलिएन शहर से लगभग 90 किलोमीटर दूर 27 किलोमीटर की गहराई में था।

ताइपे। ताइवान के पूर्वी तट पर सोमवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये। हालांकि भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भूकंप के कारण राजधानी ताइपे में इमारतें हिल गईं। उन्होंने बताया कि सुनामी का कोई खतरा नहीं है। ताइवान के केंद्रीय मौसम ब्यूरो ने कहा कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 मापी गई और इसका केन्द्र हुलिएन शहर से लगभग 90 किलोमीटर दूर 27 किलोमीटर की गहराई में था।

इसे भी पढ़ें: विजय दिवस पर बोले पुतिन, तय था कि यूक्रेन से युद्ध होकर रहेगा,पश्चिमी देशों की नीतियों के खिलाफ दिया करारा जवाब

ब्यूरो ने बताया कि ताइपे समेत पूर्वोत्तर ताइवान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का स्थान जापानी द्वीपसमूह के पश्चिमी तट पर योनागुनी के सुदूर द्वीप के दक्षिण-पश्चिम में लगभग 70 किलोमीटर दूर था। जापानी मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.6 बताई जबकि अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग ने इसकी तीव्रता 6.3 बताई। जापानी एजेंसी ने बताया कि समुद्री जलस्तर में कुछ वृद्धि हो सकती है लेकिन भूकंप के कारण सुनामी का कोई खतरा नहीं है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।