ऑस्ट्रेलिया में कोरोना का कहर बढ़ा, सिडनी में लॉकडाउन एक और महीने के लिए बढ़ा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2021   13:24
ऑस्ट्रेलिया में कोरोना का कहर बढ़ा,  सिडनी में लॉकडाउन एक और महीने के लिए बढ़ा

सिडनी में लॉकडाउन एक और महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।यह फैसला बुधवार को पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 177 नये मामले सामने आने के बाद लिया गया है। जून के मध्य में संक्रमितों के समूह मिलने के बाद से दैनिक मामलों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में एक और महीने के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार ने घोषणा की कि 50 लाख की आबादी वाले शहर में लॉकडाउन कम से कम 28 अगस्त तक प्रभावी रहेगा। यह फैसला बुधवार को पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 177 नये मामले सामने आने के बाद लिया गया है। जून के मध्य में संक्रमितों के समूह मिलने के बाद से दैनिक मामलों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका: कैपिटल भवन में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई में दंगाइयों के नस्लवाद का मामला उठा

न्यू साउथ वेल्स के सर्वोच्च नेता ग्लेडिस बेरेजिकलियन ने संवाददाताओं से कहा, “मैं आप लोगों जितनी ही उदास एवं हताश हूं कि हम मामलों को इस समय उतना कम नहीं कर पा रहे हैं जितना करना चाहिए था लेकिन यह असलियत है।” लिमोजीन कार के एक चालक के बेहद संक्रामक डेल्टा स्वरूप से 16 जून को संक्रमित मिलने के बाद से 2,500 से ज्यादा लोग एक समूह में संक्रमित पाए गए हैं। चालक सिडनी हवाईअड्डे से उसके द्वारा गाड़ी में ले जाए गए अमेरिकी विमान के चालक दल के एक सदस्य के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था। संक्रमित समूह में मरने वालों की संख्या बुधवार को 11 पर पहुंच गई जब 90 से अधिक वर्ष की एक महिला की सिडनी के अस्पताल में मौत हो गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।