सीरिया में हुए हवाई हमलों में 20 नागरिकों की मौत, मरने वालों में छात्रों की संख्या ज्यादा

syrian-regime-air-strikes-kill-20-civilians
सीरियाई शासन ने विद्रोहियों एवं जिहादियों के कब्जे वाले अंतिम ठिकानों पर हमले किए जिसमें कम से कम 20 आम नागरिकों की मौत हो गई।इदलिब के उत्तरपूर्वी शहर बिनिश में हमलों में एक मां और उसके दो बच्चों समेत कुल चार लोग मारे गए। सेव द चिल्ड्रन संस्था ने स्कूलों को बख्श देने की गुहार लगाई है।

बेरूत। सीरियाई शासन ने विद्रोहियों एवं जिहादियों के कब्जे वाले अंतिम ठिकानों पर हमले किए जिसमें कम से कम 20 आम नागरिकों की मौत हो गई। जिन्हें निशाना बनाया गया उनमें स्कूल भी शामिल हैं। सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स की ओर से मंगलवार को कहा गया कि शासन की बमबारी में कम से कम नौ बच्चे मारे गए। रूस समर्थित शासन के बलों ने इदलिब को अपने कब्जे में लेने के लिए हमले तेज कर दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: सीरिया में विद्रोहियों के आखिरी गढ़ बेरुत में रूस के हवाई हमले, पांच नागरिकों की मौत

इदलिब अंतिम प्रमुख इलाका है जहां अब भी विद्रोहियों और जेहादियों का कब्जा है। ऑब्जर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा कि इदलिब में हुए शासन के हमले में एक स्कूली छात्र और तीन शिक्षक एवं दो अन्य मारे गए। इदलिब के उत्तर में स्थित मारात मिसरिन में कम से कम छह बच्चों समेत दस लोगों की मौत हो गई। इदलिब के उत्तरपूर्वी शहर बिनिश में हमलों में एक मां और उसके दो बच्चों समेत कुल चार लोग मारे गए। सेव द चिल्ड्रन संस्था ने स्कूलों को बख्श देने की गुहार लगाई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़