ब्रेक्जिट समझौते पर हस्ताक्षर के लिए 25 नवंबर को होगा सम्मेलन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2018   16:56
ब्रेक्जिट समझौते पर हस्ताक्षर के लिए 25 नवंबर को होगा सम्मेलन

यूरोपीय संघ के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने बृहस्पतिवार को इस बात की पुष्टि की कि ब्रिटेन के साथ ब्रेक्जिट समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए संघ 25 नवंबर को विशेष सम्मेलन का आयोजन करेगा।

ब्रसेल्स। यूरोपीय संघ के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने बृहस्पतिवार को इस बात की पुष्टि की कि ब्रिटेन के साथ ब्रेक्जिट समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए संघ 25 नवंबर को विशेष सम्मेलन का आयोजन करेगा। टस्क की इस घोषणा से ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे को कुछ राहत मिलेगी क्योंकि इस बीच वह संसद में ब्रेक्जिट समझौते के लिए सभी को राजी करने पर काम कर रही हैं।

आशंका है कि संसद में मे को ब्रेक्जिट और यूरोपीय संघ दोनों का समर्थन करने वालों के विरोध का समान रूप से सामना करना पड़ेगा। टस्क ने कहा कि ईयू में मौजूद 27 राष्ट्र इस सप्ताहांत पर बैठक कर ब्रेक्जिट समझौते पर चर्चा करेंगे। साथ ही उन्होंने आशा जताई कि इस संबंध में लोग ज्यादा कुछ नहीं कहेंगे। सभी नेता ईयू और ब्रिटेन के बीच भविष्य के संबंधों और संयुक्त राजनीतिक घोषणा पर भी विचार करेंगे।

टस्क का कहना है कि यदि कुछ बहुत अद्भुत या अपरिहार्य नहीं होता है तो ब्रेक्जिट समझौते पर अंतिम फैसला लेने के लिए हम यूरोपीय परिषद की बैठक बुलाएंगे। यह रविवार, 25 नवंबर को सुबह साढ़े नौ बजे होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।