पति को पूर्व पत्नी का टिकटॉक वीडियो बनाना नहीं लगता था अच्छा, अमेरिका में 700KM दूर जाकर कर दी हत्या और अपनी भी दी जान

murder
Prabhasakshi
निधि अविनाश । Jul 27, 2022 5:14PM
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पत्नी का नाम सानिया खान था और वह 29 साल की थी। पेशे से वह टिकटॉकर और प्रोफेश्नल फोटोग्राफर थीं। सानिया का कुछ दिनों पहले ही अपने पूर्व पति राहिल अहमद से तलाक हुआ था। राहिल एक बिजनेसमैन था। अमेरिका में रहने के बावजुद राहिल की सोच काफी कट्टरपंथियों वाली थी।

पाकिस्तान में महिलाओं की स्थिति बिल्कुल भी ठीक नहीं है। यहां की महिलाएं आजादी के साथ न ही खुल कर कुछ कर पाती है और न ही आजादी के साथ अपनी बात रख पाती है। यहीं कारण है कि यहां की महिलाओं के साथ ऑनर किलिंग और अत्याचार लगातार होते रहते है। हाल ही में ऐसा ही कुछ पाकिस्तान की एक महिला के साथ हुआ है। अपनी रूढ़ीवादी सोच और पत्नी के टिकटॉक वीडियो बनाने की वजह से एक शख्स ने अपनी पूर्व पत्नी की हत्या कर दी। यहीं नहीं पत्नी की हत्या करने के बाद शख्स ने खुद को भी गोली मार ली। दोनों ही पाकिस्तानी थे और अमेरिका में रह रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: US-चीन तनाव के बीच बाइडेन की सुलह की पहल, 28 जुलाई को जिनपिंग से करेंगे वार्ता, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पत्नी का नाम सानिया खान था और वह 29 साल की थी। पेशे से वह टिकटॉकर और प्रोफेश्नल फोटोग्राफर थीं। सानिया का कुछ दिनों पहले ही अपने पूर्व पति राहिल अहमद से तलाक हुआ था। राहिल एक बिजनेसमैन था। अमेरिका में रहने के बावजुद राहिल की सोच काफी कट्टरपंथियों वाली थी और सानिया बिल्कुल अपने पति से अलग, आजाद ख्यालों वाली थी। इसी बातों से दोनों में अक्सर झगड़े होते थे जिसके कारण दोनों की शादी एक साल भी नहीं चल पाई और जून में दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया।

शिकागो सन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के इलिनॉइस में सानिया खान की हत्या पिछले हफ्ते हुई थी, लेकिन यह मामला अब सामने आया है। जिस दिन सानिया की हत्या हुई उसी दिन राहिल सानिया के घर के अंदर था। राहिल अपनी पूर्व पत्नी को जान से मारने के लिए जॉर्जिया से इलिनॉइस करीब 700 किलोमीटर कार ड्राइव करके पहुंचा था। इस दौरान पुलिस सानिया की काउंसलिंग के लिए उसके घर गई थी लेकिन पुलिस को सानिया के घर से फायरिंग की आवाज सुनाई देती है। जब तक वह घर के अदंर पहुंचते तब तक राहिल ने सानिया पर गोली मार दी थी। अपनी पूर्व पत्नी को गोली मारने के बाद रााहिल ने खुद को भी गोली मारकर जान दे दी।

इसे भी पढ़ें: न्यूयॉर्क में पोलियो: संक्रामक बीमारी के चिकित्सक ने इस दुर्लभ मामले की व्याख्या की

सानिया से तलाक लेने के बाद भी राहिल उसे तंग करता रहता था। जून में सानिया ने अपना दर्द सोशल मीडिया के जरिए बयां करते हुए बताया था कि उस पर काफी दबाह बनाया जाता है कि वह तलाक न दे। इससे पहले राहिल ने जून की शुरूआत में भी सानिया को मारने की कोशिश की थी।

अन्य न्यूज़