अमेरिका की शीर्ष राजनयिक छह और सात अक्टूबर को भारत यात्रा पर जाएंगी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2021   08:50
अमेरिका की शीर्ष राजनयिक छह और सात अक्टूबर को भारत यात्रा पर जाएंगी

अमेरिका की शीर्ष राजनयिक छह और सात अक्टूबर को भारत यात्रा पर जाएंगी।विदेश विभाग के अनुसार, ‘‘शरमन छह अक्टूबर को नयी दिल्ली में कई दौर की द्विपक्षीय बैठकों, सामाजिक संस्था के कार्यक्रमों और इंडिया आइडियाज शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगी।

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच यहां सफल द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के बाद शीर्ष अमेरिकी राजनयिक द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर अपने भारतीय समकक्ष से बातचीत के लिए अगले महीने भारत यात्रा पर जाएंगी। अमेरिका के विदेश विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी। विदेश विभाग ने बताया कि उप विदेश मंत्री वेंडी आर शरमन छह अक्टूबर को नयी दिल्ली और अगले दिन मुंबई की यात्रा करेंगी। विदेश विभाग के अनुसार, ‘‘शरमन छह अक्टूबर को नयी दिल्ली में कई दौर की द्विपक्षीय बैठकों, सामाजिक संस्था के कार्यक्रमों और इंडिया आइडियाज शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगी।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत-डिजिटल मिशन की शुरुआत की

ह सात अक्टूबर को व्यापार और सामाजिक संस्था के साथ अपने कार्यक्रमों के सिलसिले में मुंबई की यात्रा करेंगी।’’ विभाग ने बताया कि मुंबई के बाद शरमन पाकिस्तान में वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने के लिए इस्लामाबाद जाएंगी। दिल्ली पहुंचने से पहले शरमन 29 सितंबर से स्विट्जरलैंड और उज्बेकिस्तान का भी दौरा करेंगी। भारत और अमेरिका नवंबर में बाइडन प्रशासन के तहत अपना पहला टू-प्लस-टू शिखर सम्मेलन आयोजित करने वाले हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।