• काबुल ड्रोन हमला एक गलती! शीर्ष अमेरिकी सैन्य कमांडर ने दुखद गलती पर माफी मांगी

निधि अविनाश Sep 18, 2021 11:01

अमेरिका ने अपने बयान को पलटते हुए अपनी इस दुखद गलती के लिए माफी मांगी है।यूएस सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, इस बात की संभावना नहीं है कि ड्रोन हमले में मारे गए लोग ISIS-K से जुड़े थे।

अमेरिकी सेना ने पिछले महीने काबुल में  आईएसआईएस-के आतंकवादियों को निशाना बनाते हुए ड्रोन हमले की गलती को स्वीकार कर लिया है। बता दें कि इस आत्मघाती हमले में सात बच्चों सहित 10 नागरिकों की मौत हो गई थी। अमेरिका ने अपने बयान को पलटते हुए अपनी इस दुखद गलती के लिए माफी मांगी है।यूएस सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, इस बात की संभावना नहीं है कि ड्रोन हमले में मारे गए लोग ISIS-K से जुड़े थे।

पेंटागन के अधिकारियों ने दावा करते हुए बताया कि इस हमले में नागरिकों के हताहत होने की रिपोर्ट भी सामने आई थी। इस गलती के लिए अब जनरल मैकेंजी ने माफी मांगी है और कहा है कि अमेरिका पीड़ितों के परिवार को भुगतान करने पर विचार कर रहा है।एक पेंटागन समाचार सम्मेलन में संवाददाताओं से आगे कहा कि, "यह एक गलती थी, और मैं अपनी ईमानदारी से माफी मांगता हूं। लड़ाकू कमांडर के रूप में, मैं इस हमले और इस दुखद परिणाम के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हूं,"।