काबुल विस्फोट पर बोले ट्रंप, मैं राष्ट्रपति होता तो कभी नहीं होता हमला

Trump
अभिनय आकाश । Aug 27, 2021 7:52PM
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट पर जो त्रासदी हुई है उसे होने नहीं देना चाहिए था। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि मैं अगर राष्ट्रपति होता तो ऐसा हमला कभी नहीं होता।

काबुल एयरपोर्ट पर हुए बम धमाकों से पूरी दुनिया कांप उठी है। माना जा रहा है कि इस आंतकी हमले में सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें लगभग 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल हैं। इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर फिर से आ गए। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट पर जो त्रासदी हुई है उसे होने नहीं देना चाहिए था। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि मैं अगर राष्ट्रपति होता तो ऐसा हमला कभी नहीं होता। 

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान में फंसे अपने नागरिकों को लाने के लिए सरकार की मेहनत और कूटनीतिक प्रयासों के बारे में हर भारतीय को जानना चाहिए

डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान में मारे गए अमेरिकी सैनिकों के परिजनों के प्रति भी शोक प्रकट किया है। ट्रंप ने कहा कि हमारी संवेदनाएं उन निर्दोष नागरिकों के परिवारों के साथ भी हैं जो आज काबुल हमले में मारे गए। इस त्रासदी को कभी नहीं होने देना चाहिए था, यह हमारे दुख को और गहरा बनाता है। अगर मैं आपका राष्ट्रपति होता तो ये हमला कभी नहीं होता।

बाइडेन ने काबुल हमलावरों को दी चेतावनी

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने काबुल में हुए हमलों के लिए इस्लामी चरमपंथियों को जिम्मेदार ठहराया और हमले में मारे गए लागों की जान का बदला लेने का संकल्प लेते हुए कहा, ‘‘ हम तुम्हें (हमलावरों को) पकड़कर इसकी सजा देंगे।’’ व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘‘ इस हमले को अंजाम देने वाले और अमेरिका को नुकसान पहुंचाने की मंशा रखने वाले ध्यान रखें कि हम तुम्हें बख्शेंगे नहीं। हम यह भूलेंगे नहीं। हम तुम्हें पकड़कर इसकी सजा देंगे। मैं अपने देश के हितों और लोगों की रक्षा करूंगा। 

अन्य न्यूज़