इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन में दो लोगों की मौत, 20 घायल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2019   10:33
इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन में दो लोगों की मौत, 20 घायल

ईराक में भ्रष्टाचार और अव्यवस्था के खिलाफ एक अक्टूबर से चल रहे इस बड़े विरोध प्रदर्शन में अब तक 342 प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है।

बगदाद। मध्य बगदाद में तीसरे दिन भी जारी संघर्षों में ईराकी सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए उन पर रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे जिसमें दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। यह जानकारी सुरक्षा अधिकारियों और अस्पताल के सूत्रों से मिली।रशीद स्ट्रीट पर दो प्रदर्शनकारियों की रबर की गोलियां लगने से मौके पर ही मौत हो गई और 20 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: इराक का प्रमुख बंदरगाह फिर हुआ बंद, बगदाद में छह प्रदर्शनकारियों की मौत

अधिकारियों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर जानकारी दी कि तीन दिन से चल रहे इन संघर्ष में 16 लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। ईराक में भ्रष्टाचार और अव्यवस्था के खिलाफ एक अक्टूबर से चल रहे इस बड़े विरोध प्रदर्शन में अब तक 342 प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि ईराक में भ्रष्टाचार और अव्यवस्था के खिलाफ एक अक्टूबर को हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए थे।ईराक संसद का सत्र कोरम पूरा नहीं होने पाने के कारण शनिवार को आयोजित नहीं हो पाया। सांसद इन प्रदर्शनों को रोकने और स्थिति में सुधार से संबंधित विधेयक पेश करने वाले थे। यह सत्र सोमवार के लिए स्थगित कर दिया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...