भगोड़े नीरव मोदी की जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगी ब्रिटेन की अदालत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 6, 2019   09:46
भगोड़े नीरव मोदी की जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगी ब्रिटेन की अदालत

ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के एक प्रवक्ता ने कहा कि जमानत याचिका पर बुधवार छह नवंबर को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई होगी।

लंदन। ब्रिटेन की एक अदालत भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा जमानत के लिए दायर एक नयी याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई है। नीरव मोदी लगभग दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। अनुमान है कि नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। उसके खिलाफ अगले साल मई में मुकदमे की सुनवाई शुरू होगी और वह तब तक जमानत पाने की कोशिश कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: ट्रक में मृत मिले 39 लोग वियतनाम के नागरिक हो सकते हैं: पुलिस

वह इंग्लैंड की सबसे भीड़भाड़ वाली जेलों में से एक दक्षिण-पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में मार्च से बंद है। ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के एक प्रवक्ता ने कहा कि जमानत याचिका पर बुधवार छह नवंबर को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई होगी। सुनवाई से पहले याचिका के आधार को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है। सीपीएस प्रत्यर्पण मामले में भारत सरकार का पक्ष अदालत में रख रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...