कोविड-19 के खिलाफ बोरिस जॉनसन ने जीती जंग, स्वस्थ होकर अपने कार्यालय लौटे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   10:45
कोविड-19 के खिलाफ बोरिस जॉनसन ने जीती जंग, स्वस्थ होकर अपने कार्यालय लौटे

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि 27 मार्च को हुई थी जिसके एक महीने बाद वह 10 डाउनिंग स्ट्रीट लौट आए हैं।

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होकर अप्रत्याशित संकट का सामना कर रहे देश का नेतृत्व अपने हाथों में लेने और वैश्विक महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए ब्रिटेन की रणनीति तैयार करने का काम संभालने के लिए कार्यालय लौट आए हैं। एक महीने पहले वह इस वायरस से संक्रमित हो गए थे। प्रधानमंत्री को 12 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिली थी जिसके बाद से वह बकिंघमशायर शहरके बाहरी इलाके में स्थित प्रधानमंत्री आवास चेकर्स में रह रहे थे और इस दौरान देश का प्रभार विदेश मंत्री डोमिनिक राब के हाथों में था। बीबीसी की खबर के मुताबिक जॉनसन सोमवार सुबह कोविड-19 को लेकर होने वाली मंत्रिमंडल की नियमित बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं। इसके बाद वह वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों से वार्ता करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन में लॉकडाउन से छूट देने के लिए ऋषि सुनक तैयार कर रहे हैं ब्लूप्रिंट 

जॉनसन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि 27 मार्च को हुई थी जिसके एक महीने बाद वह 10 डाउनिंग स्ट्रीट लौट आए हैं। प्रधानमंत्री पर सामाजिक दूरी के कड़े प्रतिबंधों में ढील देने के लिए योजना बनाने का अत्यधिक दबाव है। ये प्रतिबंध सात मई तक लागू हैं जिसके बाद सरकार को कानूनी रूप से इनकी समीक्षा करनी ही होगी। ब्रिटेन में रविवार को 413 लोगों की मौत होने के साथ ही देश में इस खतरनाक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 20,732 तक पहुंच गया है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।