यूक्रेन संकट के बीच पुतिन को मिला रूसी सांसदों का साथ, एकसुर में सभी ने देश के बाहर सेना के इस्तेमाल की दी मंजूरी

यूक्रेन संकट के बीच पुतिन को मिला रूसी सांसदों का साथ, एकसुर में सभी ने देश के बाहर सेना के इस्तेमाल की दी मंजूरी
प्रतिरूप फोटो

रूसी संसद में देश के बाहर सेना के इस्तेमाल के लिए बकायदा मतदान हुआ। इस दौरान 153 रूसी सीनेटरों ने इस फैसले का समर्थन किया और किसी ने भी इससे परहेज करने की कोशिश तक नहीं की।

मॉस्को। यूक्रेन संकट के बीच रूसी संसद के उच्च सदन ने मंगलवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन में अलगाववादियों का समर्थन करने के लिए देश के बाहर सेना के इस्तेमाल को अनुमति दे दी है। आपको बता दें कि रूसी संसद में देश के बाहर सेना के इस्तेमाल के लिए बकायदा मतदान हुआ। इस दौरान 153 रूसी सीनेटरों ने इस फैसले का समर्थन किया और किसी ने भी इससे परहेज करने की कोशिश तक नहीं की। 

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन संकट के बीच भारतीय दूतावास की छात्रों से अपील, अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तत्काल लौट जाएं वतन 

रूसी राष्ट्रपति राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक दिन पहले यूक्रेन के विद्रोहियों वाले इलाकों की स्वतंत्रता को मान्यता दी थी। जिसके बाद यूक्रेन पर रूस के आक्रमण की पश्चिम देशों की आशंका के बीच तनाव और भी ज्यादा गहरा गया। हालांकि यूक्रेन ने इस फैसले का विरोध किया और कहा था कि वो किसी से भी नहीं डरता है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि यूक्रेन किसी से नहीं डरता है।