यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने ठुकराया अमेरिका का यह ऑफर, राजधानी कीव पर रूस का हो रहा कब्जा

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने ठुकराया अमेरिका का यह ऑफर, राजधानी कीव पर रूस का हो रहा कब्जा

अमेरिका का ऑफर टुकराने से पहले भी जेलेंस्की ने एक वीडियो संदेश जारी कर यूक्रेन के नागरिकों से हथियार उठाने की अपील की थी। इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को कहा कि, पूरे यूक्रेन में लड़ाई जारी है।

रूस और यूक्रेन पर तीसरे दिन भी हमले जारी हैं। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने राजधानी कीव को छोड़ने से इनकार कर दिया है। बता दें कि, अमेरिका ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की को कीव से सुरक्षित निकालने का प्रस्ताव दिया था जिसे अब जेलेंस्की ने साफ ठुकरा दिया है और कहा कि, मैं कीव नहीं छोड़ूंगा, हमें कार नहीं हाथियार चाहिए। जानाकरी के मुताबिक, राष्ट्रपति जेलेंस्की व्यक्तिगत रूप से कीव की सुरक्षा के प्रभारी हैं और वो कहीं जानेवाले नहीं हैं। इन सबके बीच यूक्रेन के कई शहरों पर रूसी हमले लगातार हो रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: UNSC में भारत का बयान, मतभेदों को दूर करने के लिए बातचीत ही एकमात्र रास्ता

बताया जा रहा है कि, कीव में रूस की सेना घुस चुकी है और वहां यूक्रेन के सैनिकों से जबरदस्त लड़ाई चल रही है। वहींकीव के मध्य इलाकों में भी जबरदस्त गोलीबारी और धमाकों की आवाज गूंजती हुई नजर आ रही है। कीव के कई इलाकों मपर रूसी सैनिकों का कब्जा हो गया है। अमेरिका का ऑफर टुकराने से पहले भी जेलेंस्की ने  एक वीडियो संदेश जारी कर यूक्रेन के नागरिकों से हथियार उठाने की अपील की थी। इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को कहा कि, पूरे यूक्रेन में लड़ाई जारी है। वहीं एक ट्वीट जारी कर एजेंसी ने बताया कि, रूस यूक्रेन के साथ उच्च स्तरीय बातचीत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।