नेपाल में बढ़ रही उत्तर कोरिया की गतिविधि पर अमेरिका ने जताई चिंता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 15 2019 4:20PM
नेपाल में बढ़ रही उत्तर कोरिया की गतिविधि पर अमेरिका ने जताई चिंता
Image Source: Google

लैम्बर्ट से मिले एक सांसद को उद्धृत करते हुए इसमें कहा गया, ‘‘उन्होंने (लैम्बर्ट) इस बात की आशंका जताई है कि उत्तर कोरिया नेपाल का इस्तेमाल साइबर अपराध करने में कर सकता है।’’ नेपाल 1955 में संयुक्त राष्ट्र का सदस्य देश बना था।

काठमांडू। नेपाल में उत्तर कोरिया की बढ़ रही कारोबारी गतिविधियों पर अमेरिका ने चिंता जताई है। अमेरिका ने नेपाल से आग्रह किया है कि संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देश होने के नाते उसे इस वैश्विक इकाई द्वारा उत्तर कोरिया पर लगाए गए प्रतिबंध का सम्मान करना चाहिए। द हिमालयन टाइम्स ने शनिवार को कहा कि उत्तर कोरिया के लिये विशेष अमेरिकी राजदूत मार्क लैम्बर्ट तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल में हैं।

इसे भी पढ़ें: माउंट एवरेस्ट पर 'ट्रैफिक जाम' के बाद लगा कूडे का ढेर, चार शव और 11 टन कचरा निकाला

उन्होंने इस दौरान यहां के सांसदों, वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के सह-अध्यक्ष पुष्प कमल दहल से यह अपील की है। उन्होंने नेपाल में उत्तर कोरिया की बढ़ रही कारोबारी गतिविधियों पर चिंता जताई। 

इसे भी पढ़ें: एवरेस्ट पर कई मौतों के बाद पर्वतारोहियों की संख्या सीमित करने पर विचार कर रहा है नेपाल



लैम्बर्ट से मिले एक सांसद को उद्धृत करते हुए इसमें कहा गया, ‘‘उन्होंने (लैम्बर्ट) इस बात की आशंका जताई है कि उत्तर कोरिया नेपाल का इस्तेमाल साइबर अपराध करने में कर सकता है।’’ नेपाल 1955 में संयुक्त राष्ट्र का सदस्य देश बना था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video