ओमीक्रोन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए अब सिंगापुर ने उठाया यह कदम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 29, 2021   08:47
ओमीक्रोन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए अब सिंगापुर ने उठाया यह कदम

सिंगापुर ने टीकाकरण करा चुके कतर, सऊदी अरब, यूएई के यात्रियों को पृथक-वास से छूट देने का फैसला स्थगित कर दिया है।मंत्रालय ने बताया कि सिंगापुर में ओमीक्रोन से संक्रमण का अभी कोई मामला सामने नहीं आया है। ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था।

सिंगापुर। सिंगापुर ने कोविड-19 के नए स्वरूप ओमीक्रोन के खतरे के मद्देनजर एहतियातन कदम उठाते हुए टीकाकरण करा चुके करत, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूईए) के यात्रियों को पृथक-वास से दी जाने वाली छूट (वीटीएल) को फिलहाल स्थगित कर दिया है। सिंगापुर के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार रात बताया कि इन देशों के यात्रियों को पहले छह दिसंबर से पृथक-वास से छूट दी जानी थी, लेकिन अब से ‘‘आगामी नोटिस जारी होने तक’’ वीटीएल को स्थगित कर दिया गया है। सिंगापुर में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 747 नए मामले सामने आए थे, जो दो महीने में सबसे कम हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत, श्रीलंका और मालदीव ने किया त्रिपक्षीय सैन्य अभ्यास

‘चैनल न्यूज एशिया’ ने मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से बताया कि बोत्सवाना, इस्वातिनी, लेसोथो, मोजाम्बिक, नामीबिया, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे जैसे प्रभावित देशों से परिवहन व्यवस्था के रूप में उनकी निकटता को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। विज्ञप्ति मे कहा गया, ‘‘हम इस वीटीएल को शुरू करने को लेकर बाद में विस्तृत जानकारी मुहैया कराएंगे।’’ मंत्रालय ने बताया कि सिंगापुर में ओमीक्रोन से संक्रमण का अभी कोई मामला सामने नहीं आया है। ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था। ओमीक्रोन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ‘‘चिंताजनक स्वरूप’’ के रूप में वर्गीकृत किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...