शनिदेव की कृपा के लिए आज ही करें ये सरल उपाय, दूर होंगे सारे कष्ट और हो जाएंगे मालामाल

 saturday remedies
prabhasakshi
प्रिया मिश्रा । May 21, 2022 12:22PM
जिस भी व्यक्ति पर शनिदेव प्रसन्न हों उसके जीवन में कभी भी धन, वैभव और यश में कमी नहीं आती है। ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें शनिवार के दिन करने से शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होती है और जीवन की अनचाही समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

शास्त्रों में शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है।  ऐसा कहा जाता है कि शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। माना जाता है कि अगर शनिदेव रुष्ठ हो जाएं तो व्यक्ति को जीवन में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन जिस भी व्यक्ति पर शनिदेव प्रसन्न हों उसके जीवन में कभी भी धन, वैभव और यश में कमी नहीं आती है। ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें शनिवार के दिन करने से शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होती है और जीवन की अनचाही समस्याओं से छुटकारा मिलता है। आज के इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे हैं -

इसे भी पढ़ें: मरने के बाद किस बुरे कर्म की मिलती है क्या सजा? जानिए क्या लिखा है गरुण पुराण में

अगर आपके अंदर कॉन्फिडेंस की कमी है और इसकी वजह से आपके काम नहीं बन पाते हैं तो शनिवार के दिन सफेद मोतियों की माला धारण करें। ऐसा करने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपके काम करने लगेंगे।

अगर जीवन में पैसा कमाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन सफेद रंग के फूल के पौधे में जल अर्पित करें। ऐसा करने से शनिदेव की कृपा से आर्थिक लाभ होगा।

अगर आप जीवन में तरक्की करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन घर में कोई भी चांदी की वस्तु खरीद कर लाए और मंदिर में स्थापित करें। इसके बाद उसकी पूजा करें और शनिवार के दिन उसे पूरा दिन मंदिर में रखा छोड़ दें। अगले दिन स्नान करने के बाद उस वस्तु को मंदिर से उठाकर अपने पास रखने और नियमित रूप से इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें: गुरुवार के दिन कर लेंगे ये सरल उपाय तो जीवन से दूर होंगे सभी कष्ट, बरसेगी श्री हरि की कृपा

समाज में मान सम्मान कमाना चाहते हैं दो शनिवार के दिन सफेद चावल और में शरीक हुए कपड़े में बांधकर किसी मंदिर में दान करें।

अगर घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो शनिवार के दिन 108 बार चंद्र देव का जाप करें।

शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और सात परिक्रमा करें।  जल चढ़ाते समय ॐ शं शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करें।  इसके बाद पीपल को छू कर प्रणाम करें। 

शनिवार के दिन नीले रंग के कपड़े पहनें या कार्य पर जाते समय नीले रंग का रुमाल अपने पास रखें। शनिवार को शनि मंदिर में नीले या जामुनी रंग के फूल चढ़ाने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है।

- प्रिया मिश्रा 

अन्य न्यूज़