नए साल से पहले बुध कर रहे हैं राशि परिवर्तन, इन 3 राशि वालों की खुल जाएगी किस्मत

naye saal se pehle budh gochar
प्रिया मिश्रा । Dec 27, 2021 12:59PM
कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति से व्यक्ति के व्यक्तित्व, वाणी, व्यापार और संवाद पर प्रभाव पड़ता है। नया साल शुरू होने से पहले, 29 दिसंबर को बुध, शनि की राशि मकर में प्रवेश करने जा रहा है। बुध इस राशि में 6 मार्च 2022 तक रहेंगे।

ज्योतिषशास्त्र में बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार माना गया है। माना जाता है कि कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति से व्यक्ति के व्यक्तित्व, वाणी, व्यापार और संवाद पर प्रभाव पड़ता है। इसके मजबूत होने से व्यक्ति बुद्धिमान होता है और उसकी स्मरण शक्ति अच्छी रहती है। नया साल शुरू होने से पहले, 29 दिसंबर को बुध, शनि की राशि मकर में प्रवेश करने जा रहा है। बुध इस राशि में 6 मार्च 2022 तक रहेंगे। बुध के इस गोचर से 3 राशियों को विशेष लाभ होगा। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियाँ-

इसे भी पढ़ें: कर्क राशि के जातकों का वर्ष 2022 में कैसा रहेगा भविष्यफल, जानिए

वृषभ राशि

बुध का गोचर वृषभ राशि वालों के लिए बहुत शुभ माना जाता है। इस दौरान वृषभ राशि वालों को आर्थिक लाभ होगा। नए साल की शुरुआत में आपको कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता हासिल होगी। बुध के गोचर से आपको कार्यक्षेत्र में भी शुभ परिणाम हासिल होंगे। यदि कोई कोर्ट-कचहरी का मामला अटका हुआ है तो उसमें सफलता मिल सकती है। 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों को बुध के गोचर से शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। अगर आप नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो आपको कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आपको कार्यस्थल में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा जिससे आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। इस दौरान आपको प्रमोशन भी मिल सकता है। कार्य के सिलसिले में की गई यात्रा से लाभ होगा।

इसे भी पढ़ें: मिथुन राशि के जातकों का वर्ष 2022 में कैसा रहेगा भविष्यफल, जानिए

धनु राशि

धनु राशि वालों लिए बुध का गोचर बहुत शुभ साबित होगा। इस दौरान आपको करियर में सफलता प्राप्त होगी और आप धन अर्जित करने में सफल होंगे। पारिवारिक जीवन भी खुशहाल रहेगा और परिवार के सदस्यों के बीच संबंध मधुर बनेंगे। निवेश के लिए समय अनुकूल है और इससे आपको भविष्य में लाभ होगा। इस दौरान आप नए लोगों के सम्पर्क में आएँगे जिससे आपको धन लाभ होगा।

- प्रिया मिश्रा 

अन्य न्यूज़