2 अक्टूबर से इन राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, कहीं आपकी राशि भी तो इसमें नहीं?

2 अक्टूबर से इन राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, कहीं आपकी राशि भी तो इसमें नहीं?

ज्योतिषीय गणना के अनुसार 2 अक्टूबर को शुक्र अपनी राशि तुला से निकलकर मंगल की राशि वृश्चिक में गोचर करेंगे। माना जाता है कि शुक्र के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। लेकिन कुछ राशियों को शुक्र के गोचर से विशेष लाभ होता है।

ज्योतिषशास्त्र में शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह को वैभव, कला और सौंदर्य का कारक माना जाता है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार 2 अक्टूबर को शुक्र अपनी राशि तुला से निकलकर मंगल की राशि वृश्चिक में गोचर करेंगे। माना जाता है कि शुक्र के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। लेकिन कुछ राशियों को शुक्र के गोचर से विशेष लाभ होता है। आइए जानते हैं कि इस बार शुक्र के गोचर से किन राशियों को लाभ होगा-

इसे भी पढ़ें: कब से शुरू हो रहे हैं शारदीय नवरात्रि? इस मुहूर्त में करें घट स्थापना और जानें विधि

वृषभ

शुक्र का गोचर वृषभ राशि के सप्तम भाव में होगा। शुक्र के राशि परिवर्तन से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे। इस दौरान आपका दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। यदि किसी से प्रेम संबंध में हैं तो विवाह के संबंध में सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। इस दौरान मीडिया और फैशन के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को लाभ होगा।

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ साबित होगा। शुक्र आपकी राशि के पंचम भाव में प्रवेश करेंगे। इस दौरान आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। कला और लेखन से जुड़े लोगों को लाभ होगा। प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयारी करे रहे छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। 

सिंह

शुक्र का गोचर सिंह राशि वालों के चतुर्थ भाव में होगा। शुक्र के राशि परिवर्तन से सिंह राशि वालों को लाभ होगा। इससे आपके जीवन में सुख और शांति आएगी। इस दौरान आपको वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है।

तुला

शुक्र का गोचर तुला राशि के द्वितीय भाव में होगा। इससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी और आपको सफलता मिलेगी। इस दौरान आपकी वाणी में मधुरता रेगी जिससे पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

इसे भी पढ़ें: बाथरूम की इन बातों को न करें नज़रअंदाज़ वरना जीवन में उठाने पड़ सकते हैं ये कष्ट

वृश्चिक

शुक्र का गोचर वृश्चिक राशि के प्रथम भाव में होगा। इस दौरान आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा और आपका अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में भी सफलता हासिल होगी।

मकर

शुक्र का गोचर मकर राशि के एकादश भाव में होगा। इस दौरान आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। शुक्र के गोचर से आपको व्यापार में भी मुनाफा हो सकता है।

- प्रिया मिश्रा