जबलपुर के मझौली में 100 एकड़ की गेहूं फसल आग में जलकर खाक

100 acres of wheat crop burnt
दिनेश शुक्ल । Mar 31, 2021 6:56PM
लोगों ने बताया कि ग्राम पौला मझौली में सौ एकड़ के क्षेत्र में किसानों ने अपने-अपने खेतों पर फसल लगाई है, जहां पर आज दोपहर दो बजे के वक्त हाईटेंसन बिजली लाईन से अचानक आग लग गई। खड़ी फसल के एक हिस्से में लगी आग को देखकर किसानों में चीख पुकार मच गई।
जबलपुर। मध्य प्रदेश में जबलपुर जिले के मझौली थानांतर्गत ग्राम पोला में मंगलवार दोपहर किसानों में अफरातफरी व भगदड़ मच गई, जब उनकी खड़ी फसल में आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में लगभग सौ एकड़ के रकवे को अपनी चपेट में ले लिया। यही नहीं देखते ही देखते किसानों की मेहनत धू-धू कर जलने लगी, इस बीच किसानों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग विकराल रुप धारण कर चुकी थी। जबकि घटना की जानकारी मिलते ही फायर बिग्रेड के वाहन पहुंच गए, जिन्होने आग पर काबू पाने के असफल प्रयास किये।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कोरोना के 2,173 नये मामले, 10 लोगों की मौत

लोगों ने बताया कि ग्राम पौला मझौली में सौ एकड़ के क्षेत्र में किसानों ने अपने-अपने  खेतों पर फसल लगाई है, जहां पर आज दोपहर दो बजे के वक्त हाईटेंसन बिजली लाईन से अचानक आग लग गई। खड़ी फसल के एक हिस्से में लगी आग को देखकर किसानों में चीख पुकार मच गई। जिन्होने आग बुझाने के लिए चारों ओर से पानी फेंकना शुरु कर दिया, लेकिन उस वक्त तक आग बढ़ती ही चली गई और सौ एकड़ के हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया, जिसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई देने लगी। आग की लपटे, आसपास की ओर उठ रहे काले धुएं को देखकर आसपास के किसान भी पहुंच गए। जिन्होने चारों ओर फैली आग देखी तो वे भी स्तब्ध रह गए।

 

इसे भी पढ़ें: छिंदवाड़ा के व्यापारियों ने 31 मार्च से 03 अप्रैल तक व्यापार बंद करने का लिया निर्णय

घटना की जानकारी मिलते ही सिहोरा सहित जबलपुर शहर से फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश शुरु कर दी थी। करीब तीन घंटे तक चारों ओर से फायर बिग्रेड द्वारा पानी फेंका गया, तब कहीं आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था, किसानों की मेहनत पानी में मिल चुकी थी। इस बीच किसानों की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। आगजनी की इस घटना से किसानों को लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

अन्य न्यूज़