INS शिवाजी के 12 प्रशिक्षु नौसैनिक पाए गये कोरोना संक्रमित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2020   11:05
INS शिवाजी के 12 प्रशिक्षु नौसैनिक पाए गये कोरोना संक्रमित

157 प्रशिक्षु नाविकों में से कुल 12 कोविड को आज तक संक्रमित पाया गया है। संक्रमित कैडेट 157 प्रशिक्षु नौसैनिकों के जत्थे का हिस्सा था जो इस महीने लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद यहां वापस लौटे थे।

पुणे। भारतीय नौसेना के अग्रणी प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों में से एक लोनावला के आईएनएस शिवाजी के कम से कम 12 प्रशिक्षु नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। नौसेना स्टेशन की ओर से मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि यहां कोविड-19 का पहला मामला 18 जून को सामने आया था और संक्रमित कैडेट 157 प्रशिक्षु नौसैनिकों के जत्थे का हिस्सा था जो इस महीने लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद यहां वापस लौटे थे। 

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में झड़प पर भारत ने चीन को दिया कड़ा संदेश, सीमा के पास वायु सेना अलर्ट

इसमें बताया गया कि जून के पहले हफ्ते में वापस लौटे इन प्रशिक्षु नौसैनिकों को प्रतिष्ठान में बनाए गए पृथक केन्द्र में 14 दिन रखा गया था। इस अवधि के दौरान इनमें से एक में संक्रमण के लक्षण नजर आए और 18 जून को उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘इसके बाद पृथक-केंद्र में उसके संपर्क में आएलोगों की जांच की गई। इन 157 प्रशिक्षु नौसैनिकों में से 12 संक्रमित पाए गए।’’ इसमें कहा गया कि चूंकि संक्रमण एक पृथक केंद्र तक ही सीमित थाइसलिए इसके प्रतिष्ठान के अन्य हिस्सों अथवा लोगों तक फैलने की आशंका नहीं है हालांकि इसे फैलने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।