अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के 147 नए मामले, दो और मौतें हुईं

corona cases
एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। नए रोगियों में 32 को छोड़कर सभी बिना लक्षण वाले हैं और उन्हें कोविड देखभाल केंद्रों में भर्ती किया गया है। राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉ. लोबसांग जम्पा ने कहा कि पापुम्पारे जिले के सागली की 35 वर्षीय एक महिला की सोमवार को चिम्पू में स्थित कोविड ​​अस्पताल में मृत्यु हो गई।
ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में तीन सुरक्षाकर्मियों सहित कम से कम 147 लोगों को मंगलवार को कोविड​​-19 से संक्रमित पाया गया, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 14,391 हो गए, जबकि दो और व्यक्तियों की संक्रमण के कारण मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 35 हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। नए रोगियों में 32 को छोड़कर सभी बिना लक्षण वाले हैं और उन्हें कोविड देखभाल केंद्रों में भर्ती किया गया है। राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉ. लोबसांग जम्पा ने कहा कि पापुम्पारे जिले के सागली की 35 वर्षीय एक महिला की सोमवार को चिम्पू में स्थित कोविड ​​अस्पताल में मृत्यु हो गई। अधिकारी ने बताया कि अपर सुबानसिरी जिले के दापोरिजो के एक अन्य 55 वर्षीय व्यक्ति की कोविड ​​अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि 147 नए मामलों में से, 56 राजधानी परिसर क्षेत्र से, 17 वेस्ट सियांग से, नौ-नौ ईस्ट सियांग और लोहित से, आठ अपर सियांग से और सात-सात लोअर दिबांग वैली और नामसाई से आए हैं। अपर सुबानसिरी और लेपा राडा में छह-छह मामले, पापुम्पारे में पांच, वेस्ट कामेंग और तिरप में चार-चार, चांगलांग और लोंगडिंग में दो-दो और करा दादी, तवांग, लोअर सुबानसिरी, लोअर सियांग और सियांग में एक-एक मामला सामने आया है। 

इसे भी पढ़ें: चीन के साथ जारी तनातनी पर बोले पेमा खांडू, मौजूदा समय 1962 जैसा नहीं हैं

डॉ. जम्पा ने कहा, नए रोगियों में सेना के दो जवान और राज्य पुलिस के एक कांस्टेबल सहित तीन सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि 17 विचाराधीन कैदियों को भी संक्रमित पाया गया है। अरुणाचल प्रदेश में वर्तमान में 2,174 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 12,182 हो गई, जिससे राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर अब 84.65 प्रतिशत हो गई है। डॉ जम्पा ने कहा कि अब तक राज्य में कोविड​​-19 के लिए 3,08,912 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़