दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,607 नये मामले, दो की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2022   10:33
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,607 नये मामले, दो की मौत
ani

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और लोगों की मौत के साथ 1,607 नये मामले सामने आए हैं। इस दौरान दिल्ली में संक्रमण दर 5.28 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी। ये आंकड़े शुक्रवार के स्वास्थ्य बुलेटिन के संदर्भ में हैं जो शनिवार सुबह अधिकारियों द्वारा जारी किया गया।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और लोगों की मौत के साथ 1,607 नये मामले सामने आए हैं। इस दौरान दिल्ली में संक्रमण दर 5.28 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी। ये आंकड़े शुक्रवार के स्वास्थ्य बुलेटिन के संदर्भ में हैं जो शनिवार सुबह अधिकारियों द्वारा जारी किया गया। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले दिन आए नए मामलों के बाद राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 18,81,555 हो गई, जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 26,174 हो गई है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया को फिर दे गई धमकी तो होगा परमाणु हथियार का इस्तेमाल, किम जोंग ने दी चेतावनी

राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को 4.62 प्रतिशत संक्रमण दर के कोरोना वायरस संक्रमण के 1,490 मामले सामने आए थे, इस दौरान दो और मरीजों की मौत हो गई थी। शुक्रवार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, बृहस्पतिवार को कुल 30,459 नमूनों की कोरोना वायरस संक्रमण जांच की गई थी। गौरतलब है कि इस साल 13 जनवरी को महामारी की तीसरी लहर के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में दैनिक कोविड-19 के मामलों की संख्या 28,867 के रिकॉर्ड उच्च स्तर को छू गई थी।

इसे भी पढ़ें: बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस नेता चिदंबरम का केंद्र पर तंज, ‘मोदी है तो मुमकिन है’

दिल्ली में 14 जनवरी को 30.6 प्रतिशत संक्रमण दर दर्ज की गई थी, जो महामारी की तीसरी लहर के दौरान सर्वाधिक थी, जो काफी हद तक कोरोना वायरस के अत्यधिक पारगम्य ओमीक्रोन संस्करण के कारण थी। बुलेटिन में कहा गया है कि शुक्रवार को गृह पृथक्कवास में रह रहे मरीजों की संख्या 3,863 थी। दिल्ली के अस्पतालों में कोविड​​​​-19 रोगियों के लिए 9,581 बिस्तर उपलब्ध हैं, जिनमें से 148 (1.54 प्रतिशत) पर फिलहाल मरीजों का इलाज चल रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।