ट्रैक्टर परेड हिंसा: पुलिस को मिले 1,700 वीडियो क्लिप और सीसीटीवी फुटेज, होगी फॉरेंसिक जांच

police
अंकित सिंह । Jan 30 2021 8:51PM

बीके सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस 26 जनवरी को हुई हिंसा को लेकर की जा रही जांच में मोबाइल कॉल के डेटा, ट्रैक्टरों के पंजीकरण संख्या की पड़ताल कर रही है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) बीके सिंह ने बताया है दिल्ली पुलिस को आम जनता से ट्रैक्टर परेड हिंसा से संबंधित 1,700 वीडियो क्लिप, सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुई हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के दल को दिल्ली ट्रैक्टर परेड हिंसा से संबंधित वीडियो की जांच करने के लिए बुलाया गया है। बीके सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस 26 जनवरी को हुई हिंसा को लेकर की जा रही जांच में मोबाइल कॉल के डेटा, ट्रैक्टरों के पंजीकरण संख्या की पड़ताल कर रही है।

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 38 मामले दर्ज किए हैं और 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई ट्रैक्टर परेड में हिंसा की वजह से दिल्ली में 26 जनवरी के दिन अफरातफरी मच गई थी। अनेक प्रदर्शनकारी लालकिला परिसर में घुस गए थे तथा वहां ध्वज-स्तंभ पर अपना झंडा लगा दिया था जहां प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़