21 दिनों में मारे गए 18 आतंकवादी, JeM नेतृत्व के खात्मे में सफलता मिली: सेना कमांडर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 12 2019 9:10AM
21 दिनों में मारे गए 18 आतंकवादी, JeM नेतृत्व के खात्मे में सफलता मिली: सेना कमांडर
Image Source: Google

श्रीनगर स्थित चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लों ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सुरक्षा बलों ने पिछले 21 दिनों में 18 आतंकवादियों को मार गिराया जिसमें जैश ए मोहम्मद का दूसरा सबसे बड़ा आतंकवादी भी शामिल है।

श्रीनगर। पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया हुआ है और कश्मीर में इसके नेतृत्व के सफाये में सफलता हासिल की है। यह बात सोमवार को सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने कही। श्रीनगर स्थित चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लों ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सुरक्षा बलों ने पिछले 21 दिनों में 18 आतंकवादियों को मार गिराया जिसमें जैश ए मोहम्मद का दूसरा सबसे बड़ा आतंकवादी भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर की मांओं से सेना की अपील, बेटों को आतंकवादी बनने से रोकें

उन्होंने कहा, ‘हमने जेईएम के खिलाफ जोरदार अभियान छेड़ रखा है और हमने काफी कम समय में उनके खात्मे का लक्ष्य सफलतापूर्वक पूरा किया है ताकि वे पुलवामा की तरह हमला करने में सक्षम नहीं हो सकें।’ लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि मारे गए 18 आतंकवादियों में से 14 जेईएम के हैं जिसमें छह उसके मुख्य कमांडर हैं। संवाददाता सम्मेलन में ढिल्लों के साथ कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एस पी पानी और सीआरपीएफ के महानिरीक्षक जुल्फिकार हसन भी मौजूद थे। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय सेना को मिले नए अधिकारी, 172 कैडेट्स ने पूरी की पासिंग आउट परेड

उन्होंने कहा, ‘हमने जेईएम के दूसरे सबसे बड़े आतंकवादी मुदस्सिर खान को मार गिराया जो 14 फरवरी को पुलवामा हमले का मुख्य सरगना था। वह एक वर्ष से अधिक समय से सक्रिय था।’ उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में आठ पाकिस्तान के थे और दस स्थानीय आतंकवादी थे। इसमें लश्कर ए तैयबा और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो-दो आतंकवादी थे।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video