तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,896 नए मामले, आठ लोगों की मौत

तेलंगाना में कोरोना

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री इतला राजेंद्र ने निजी अस्पतालों के खिलाफ मिली शिकायतों की समीक्षा करने के लिए सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक की थी। राजेंद्र ने कहा था कि शहर में सभी अस्पतालों के खिलाफ शिकायतें मिली हैं।

हैदराबाद।  तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,896 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 82,647 हो गई। वहीं, संक्रमण से आठ और लोगों की मौत हो गई। राज्य सरकार ने 10 अगस्त रात आठ बजे तक के आंकड़े जारी करते हुए मंगलवार को एक बुलेटिन में बताया कि कोविड-19 महामारी से बेहद प्रभावित ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में मामलों में कमी जारी है। यहां संक्रमण के नए 338 मरीज सामने आए हैं। रंगारेड्डी में 147 मामले, करीमनगर में 121 और मेडचल-मल्काजगिरि में 119, वारंगल अर्बन में 95 मामले सामने आए हैं। नगरकर्नूल में सात मामले आए हैं और इस जिले को छोड़कर बाकी सभी अन्य जिलों में दहाई संख्या में मरीज मिले हैं। बुलेटिन के अनुसार राज्य में मृत्यु दर 0.78 फीसदी है। राज्य में संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 59,374 है जबकि 22,628 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में स्वस्थ होने की दर 71.84 फीसदी है। बुलेटिन में बताया गया कि 10 अगस्त को 18,035 नमूनों की जांच हुई और कुल जांच की संख्या 6.42 लाख हो गई। 

इसे भी पढ़ें: उद्योग मंत्री ने अधिकारियों को दिया निर्देश, सभी कारखानों और विनिर्माण इकाइयों का सप्ताह भर में करे ऑडिट

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री इतला राजेंद्र ने निजी अस्पतालों के खिलाफ मिली शिकायतों की समीक्षा करने के लिए सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक की थी। राजेंद्र ने कहा था कि शहर में सभी अस्पतालों के खिलाफ शिकायतें मिली हैं। एक अधिकारिक विज्ञप्ति में उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि प्रत्येक अस्पतालों को कारण बताओं नोटिस जारी करके उससे इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा गया है। मंत्री ने अस्पतालों की ओर से दिए जा रहे स्पष्टीकरण की जांच करने के लिए तत्काल एक समिति गठित करने का निर्देश दिया है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़