ओडिशा में किसानों की हड़ताल से सामान्य जीवन प्रभावित, 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 21, 2019   18:05
ओडिशा में किसानों की हड़ताल से सामान्य जीवन प्रभावित, 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

सरकारी कार्यालयों में पर्याप्त उपस्थिति रही लेकिन शिक्षण संस्थान, प्रमुख दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे तथा सार्वजनिक परिवहन वाहन सड़कों पर नहीं चले।

भुवनेश्वर। ओडिशा में किसानों के संगठन ‘नवनिर्माण कृषक संगठन’ (एनएनकेएस) द्वारा आयोजित दिन भर की हड़ताल के कारण बृहस्पतिवार को सामान्य जीवन प्रभावित हुआ। संगठन ने अपनी मांगों पर राज्य सरकार द्वारा कथित तौर पर ध्यान नहीं दिए जाने के विरोध में यह हड़ताल की है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ने इस हड़ताल का समर्थन किया है। हड़ताल शांतिपूर्वक जारी है और पुलिस ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से लगभग 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न स्थानों पर सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की गई है।

इसे भी पढ़े: मायावती के साथ गठबंधन पर मुलायम हुए कठोर, कहा- 25 सीट भी नहीं जीतेंगे

सरकार विरोधी नारे लगाते हुए आंदोलनकारी किसानों ने कई सड़कों को जाम कर दिया। इसके बाद किसानों ने एहतियाती गिरफ्तारी दी। पुलिस आयुक्त सत्यजीत मोहंती ने संवाददाताओं से कहा,हमने भुवनेश्वर और कटक में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर में सशस्त्र पुलिस की लगभग 30 पलटनों को और कटक में 15 पलटनों को तैनात किया गया है। मोहंती ने दावा किया कि भुवनेश्वर और कटक में सामान्य जीवन अप्रभावित रहा। सरकारी कार्यालयों में पर्याप्त उपस्थिति रही लेकिन शिक्षण संस्थान, प्रमुख दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे तथा सार्वजनिक परिवहन वाहन सड़कों पर नहीं चले। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।