महाराष्ट्र में अबतक 2,211 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित, 25 की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   17:10
महाराष्ट्र में अबतक 2,211 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित, 25 की मौत

अधिकारी ने कहा कि कम से कम 116 कर्मी पिछले 24 घंटे में संक्रमित पाये गए। इस पूरे सप्ताह प्रतिदिन 100 से अधिक पुलिसकर्मियों का लगातार संक्रमित पाया जाना जारी है।

मुंबई। महाराष्ट्र में कम से कम 2211 पुलिसकर्मी अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं और उनमें से 25 संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं। यह जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी। अधिकारी ने कहा कि संक्रमण से जान गंवाने वाले कुल पुलिसकर्मियों में से 16 मुंबई से, तीन अन्य नासिक ग्रामीण से, दो पुणे और एक-एक सोलापुर शहर, सोलापुर ग्रामीण, ठाणे और मुंबई एटीएस से हैं। अधिकारी ने कहा कि इन कोविड-19 रोगियों में से 249 पुलिस अधिकारी जबकि 1,962 कांस्टेबुलरी रैंक के कर्मी हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अधिकारी ने कहा कि अभी तक इनमें से 970 ठीक हो चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में एम्बुलेंस और पुलिस दल पर पथराव करने वाले गिरफ्तार 

उन्होंने कहा, ‘‘कम से कम 116 कर्मी पिछले 24 घंटे में संक्रमित पाये गए। इस पूरे सप्ताह प्रतिदिन 100 से अधिक पुलिसकर्मियों का लगातार संक्रमित पाया जाना जारी है।’’ उन्होंने कहा कि कोविड-19 सेवा में लगे पुलिसकर्मियों या मेडिकल पेशेवरों पर हमले की कोई ताजा घटना सामने नहीं आयी है। अधिकारी ने कहा कि पूरे राज्य में लॉकडाउन आदेश के कथित उल्लंघन के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कम से कम 1,18,488 अपराध दर्ज किये गए हैं जिसमें 23,511 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान सड़क पर चलने के लिए 76,076 वाहन जब्त किये हैं और विभिन्न अपराधों के लिए 5.79 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।