दिल्ली में कोरोना के 24000 से ज्यादा नए मामले, केजरीवाल बोले- ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है

Kejriwal
अंकित सिंह । Apr 17 2021 5:39PM

नए मामलों पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 24,000 मामले सामने आए हैं। पॉजिटिविटी दर 24% से ज्यादा हो गई है। स्थिति काफी गंभीर है। दिल्ली में अब ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है।

दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के नए-नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में 24000 से ज्यादा नए मामले आए हैं। नए मामलों पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 24,000 मामले सामने आए हैं। पॉजिटिविटी दर 24% से ज्यादा हो गई है। स्थिति काफी गंभीर है। दिल्ली में अब ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा हमें नहीं पता कि कब चरम आएगा। कोविड की यह लहर पिछली के मुकाबले तीन गुना ज्यादा खतरनाक है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से दिल्ली में केंद्र द्वारा संचालित अस्पतालों में कम से कम 50 प्रतिशत बिस्तर कोविड मरीजों के लिए आरक्षित करने का अनुरोध किया है। कोविड मरीजों के लिये अगले कुछ दिनों में करीब 6000 बिस्तर बढ़ाए जाएंगे। 

न्यूज़ एजेंसी ए एन आई के मुताबिक केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन बेड बहुत तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। सरकार कोशिश कर रही है कि बेड बढ़ाया जाए। उम्मीद है कि अगले 2-4 दिन में हम बड़े स्केल पर बेड बढ़ा पाएंगे। यमुना स्पोर्टस कॉम्पलेक्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में लगभग 1300 ऑक्सीजन बेड का इंतजाम किया जा रहा है। 

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़