उत्तर प्रदेश में कोरोना के 247 नए मामले, चार और संक्रमितों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2021   17:30
उत्तर प्रदेश में कोरोना के 247 नए मामले, चार और संक्रमितों की मौत

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से चार और लोगों की मौत हो गई जिन्हें मिलाकर प्रदेश में इस महामारी में अपनी जान गंवानों वालों की संख्या बढ़कर 8,650 हो गई है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान चार कोविड-19 मरीजों की मात हुई है जबकि247 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से चार और लोगों की मौत हो गई जिन्हें मिलाकर प्रदेश में इस महामारी में अपनी जान गंवानों वालों की संख्या बढ़कर 8,650 हो गई है। उन्होंने बताया कि इस अवधि में राज्य में 247 नए मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई।

प्रसाद ने बताया कि इस समय प्रदेश में 5,682 मरीज उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1,11,743 नमूनों की जांच की गई जिन्हें मिलाकर अबतक प्रदेश में कुल 2,77,69,217 नमूनों की जांच की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 5,85,747 मरीजसंक्रमण मुक्त हो चुके हैं जिसकी वजह से राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 97.61 प्रतिशत तक पहुंच गई है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि शुक्रवार को प्रदेश में टीकाकरण के लिए 2,076 सत्र चलाये गये थे जिनमें 1,68,834 व्यक्तियों को कोविड-19 से बचाव के लिए टीका लगाया गया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को प्रदेश में 74.43 प्रतिशत टीकाकरण किया गया। 

इसे भी पढ़ें: अब तक 35 लाख से अधिक लोगों को लगाया गया कोरोना टीका, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

उन्होंने बताया कि अगला चरण चार और पांच फरवरी को होगा, जिसमें छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मी का टीकाकरण होगा। प्रसाद ने बताया कि पांच फरवरी को स्वास्थ्य कर्मियों से इतर फ्रंटलाइन (महामारी के दौरान अग्रिम मोर्चों पर कार्य करने वाले) कर्मियों को भी टीका लगाने का कार्य शुरू होगा। प्रसाद ने बताया कि 11, 12 और 18 फरवरी को फ्रंट लाइन कर्मियों को कोविड-19टीकाकरण के तहत पहली खुराक दे दी जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 4,63,000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...