छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 277 नए मामले, अब तक 8257 लोग संक्रमित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 29, 2020   08:31
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 277 नए मामले, अब तक  8257 लोग संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि आज कुल 277 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 5439 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 2772 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रम्रण 46 लोगों की मृत्यु हुई है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कोविड-19 के 277 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक कुल 8257 लोग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में मंगलवार को इलाज के बाद विभिन्न अस्पतालों से 267 मरीजों को छुट्टी दी गई है। वहीं कोरोना वायरस संक्रमित एक महिला की मृत्यु हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि आज कुल 277 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें रायपुर जिले से 138, राजनांदगांव से 20, दुर्ग से 19, बिलासपुर और बस्तर से 18-18, नारायणपुर से 11, रायगढ़ और बलौदाबाजार से आठ-आठ, सरगुजा और गरियाबंद से छह-छह, कबीरधाम से पांच, कोरबा और मुंगेली से चार-चार, बलरामपुर, जशपुर और दन्तेवाड़ा से तीन-तीन, कांकेर से दो तथा जांजगीर-चांपा से एक मरीज शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से अब तक 7,863 व्यक्ति संक्रमित, दो और मरीजों की मृत्यु हुई

अधिकारियों ने बताया कि आज जिन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उनमें दुर्ग जिले से सीमा सुरक्षा बल के 15 जवान भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में बीएसएफ के 322 जवानों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 98 जवानों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं एक जवान की मौत हुई है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है। दुर्ग जिले के भिलाई में बल का मुख्यालय है। अधिकारियों ने बताया कि आज संक्रमण से दुर्ग निवासी 63 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई। महिला पिछले दो साल से आमाशय के कैंसर से ग्रस्त थी और उसका कीमोथेरेपी चल रहा था। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 2,97,481 नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 8,257 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक 5439 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 2772 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रम्रण 46 लोगों की मृत्यु हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।