महंत परमहंस दास ने किया कफन पूजन, 2 अक्टूबर को लेंगे जल समाधि

महंत परमहंस दास ने किया कफन पूजन, 2 अक्टूबर को लेंगे जल समाधि

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने को लेकर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने गृह मंत्रालय सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पहले भी भेजा था चेतावनी पत्र जिसमे में भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर 2 अक्टूबर को जल समाधि देने का किया था ऐलान।

अयोध्या। भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर अड़े तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास ने वेद मंत्रों के साथ क़फ़न पूजन किया। परमहंस दास ने कहा कि भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की उनकी मांग पर सरकार की ओर से कोई उचित आश्वासन नहीं मिला । तो वह 2 अक्टूबर को सरयू जी में जल समाधि लेंगे। 

इसे भी पढ़ें: सरकार की योजना के विरोध में 23 सितंबर को व्यापारियों का प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि कई हिन्दू संगठनों का उन्हें समर्थन मिला है, और 1 अक्टूबर को अयोध्या आयेंगे। परमहंस दास ने मांग की है कि इसाई और मुस्लिमों की नागरिकता समाप्त कर भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित किया जाये क्योंकि केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है, अब नहीं हुआ तो कभी नहीं होगा। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वह भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर आमरण अनशन करने के साथ ही पूर्व में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को पत्र लिखकर मांग उठा चुके है, और गृहमंत्री अमित शाह के आश्वासन पर उन्होंने अपना अनशन समाप्त किया था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।