अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 31 नए मरीज सामने आए, एक और संक्रमित की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 29, 2020   14:30
अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 31 नए मरीज सामने आए, एक और संक्रमित की मौत

अरुणाचल प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 31 नए मरीजों के सामने आने के साथ प्रदेश में अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 16,262 हो गई है। वरिष्ठ अधिकारी ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया।

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 31 नए मरीजों के सामने आने के साथ प्रदेश में अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 16,262 हो गई है। वरिष्ठ अधिकारी ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि इस अवधि में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत भी हुई जिसे मिलाकर अबतक इस महामारी से प्रदेश में 51 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य निगरानी अधिकारी डॉ.लोबसांग जाम्पा ने बताया कि मृतक की उम्र 50 साल थी और वह चांगलांग जिले के इन्नाव गांव का रहने वाला था व उसे लिवर की बीमारी भी थी।

इसे भी पढ़ें: मन की बात में पीएम मोदी ने कहा-नए कृषि सुधारों से किसानों को नए अधिकार और अवसर मिले

उन्होंने बताया कि गत 24 घंटे में जो 31 नए मामले आए है उनमें से सात संक्रमित राजधानी संकुल क्षेत्र के रहने वाले हैं जबकि वेस्ट केमांग में चार, चांगलांग-ईस्ट सियांग-लेपा रेडा में तीन-तीन नए मरीज मिले हैं। डॉ.जाम्पा ने बताया कि 29 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि रैपिड एंटीजन जांच के जरिये जबकि एक में आरटी-पीसीआर जांच के माध्यम से और एक व्यक्ति में ट्रूनेट के जरिए संक्रमण की जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि पांच मरीजों को छोड़कर बाकी में संक्रमण के लक्षण नहीं है और उन्हें कोविड-19 मरीज देखभाल केंद्र में स्थानांतरित कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: लंदन में लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे 150 से अधिक लोग गिरफ्तार

डॉ.जाम्पा ने बताया कि इस अवधि में 53 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं जिन्हें मिलाकर अबतक 15,323 लोग महामारी को मात दे चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस समय अरुणाचल प्रदेश में 888 उपचाराधीन मरीज हैं, जबकि कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर 94.22 प्रतिशत है। राज्य के निगरानी अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल जांच किए जा रहे नमूनों में संक्रमण की दर 5.78 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से मृत्युदर 0.31 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि राजधानी संकुल क्षेत्र में ईटानगर, नाहरलगुन, निरजुली और बंदरदेवा के इलाके आते हैं और यहीं इस समय सबसे अधिक 607 मरीजों का इलाज चल रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।