ओडिशा में कोरोना वायरस के 4339 मामले, 44 लोगों की मौत

corona virus

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) पी. के. महापात्र ने बताया कि सरकार के आंकड़ों पर अविश्वास करने का कोई कारण नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के निर्देश के मुताबिक जिला और राज्य स्तर परऑडिट के बाद मृतकों की संख्या जारी की जा रही है।

भुवनेश्वर। ओडिशा में सोमवार को कोविड-19 के 4,339 नए मामले आने के साथ संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 8,56,121 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महामारी से 44 और लोगों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़ कर 3,346 हो गई। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 7,733 मरीज ठीक हुए हैं। राज्य में अब तक कुल 7,96,799 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं, जबकि 55,923 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है, लेकिनमौतों की संख्या बढ़ती जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: मुंबई के कांग्रेस प्रमुख और अन्य पर महामारी नियमों के उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) पी. के. महापात्र ने बताया कि सरकार के आंकड़ों पर अविश्वास करने का कोई कारण नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के निर्देश के मुताबिक जिला और राज्य स्तर परऑडिट के बाद मृतकों की संख्या जारी की जा रही है। उन्होंने इन आरोपों को भी खारिज कर दिया कि सरकार मौत के आंकड़ें छुपा रही है। राज्य सरकार ने कोविड-19 से मौत की संख्या 3,346 होने की घोषणा की है,वहीं आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मौत के करीब 800 मामलों की अभी जांच की जा रही है। संक्रमण के नए मामलों में खुर्दा जिले में सबसे अधिक 700 मरीज हैं। इसके बाद कटक में 480 और बालासोर में संक्रमण के 296 नए मामले सामने आए हैं। 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कोरोना के हालात से जूझें या फिर अपनों की ओर से खड़ी की जा रही चुनौतियों से

अधिकारी ने बताया कि खुर्दा जिले में सबसे अधिक पांच लोगों की मौत हुई। पिछले 24 घंटों में 68,535 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गयी। राज्य में 88,71,397 लोगों को टीके की खुराक दी गयी है। विशेष राहत आयुक्त पी. के. जेना ने बताया कि राज्य सरकार ने 17 जून के बाद पाबंदी बढ़ाने की घोषणा नहीं की है। उन्होंने कहा, ‘‘सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं फैलाई जा रही है। ऐसी सूचनाओं से सावधान रहने की जरूरत है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़