असम में कोविड-19 के 46 नए मामले, कुल मामलों की संख्या करीब 400 हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   07:17
असम में कोविड-19 के 46 नए मामले, कुल मामलों की संख्या करीब 400 हुई

मंत्री ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “राज्य में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि देखी गई लेकिन इनमें से नब्बे प्रतिशत मामले पृथक-वास केंद्रों से हैं।” उन्होंने कहा, “यदि हमने पृथक-वास में रखने की नीति का पालन नहीं किया होता तो संक्रमण सामुदायिक स्तर पर फैल जाता।

गुवाहाटी। असम में रविवार को कोरोना वायरस के 46 नये मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 392 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी। सरूसजई पृथक-वास केंद्र से शाम को संक्रमण के आठ मामलों की जानकारी मिली जबकि तेजपुर पृथक-वास केंद्र से चार और जोरहाट से दो मामले प्रकाश में आए। मंत्री ने बताया कि कामरूप और होजाइ से पांच-पांच, कामरूप मेट्रो से दो, नौगांव और पूर्वी कार्बी आंगलांग से एक-एक मामला सामने आया। 

इसे भी पढ़ें: राज्यों के अपने-अपने नियम को लेकर असमंजस के बीच सोमवार से फिर शुरू होंगी घरेलू यात्री उड़ानें

मंत्री ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “राज्य में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि देखी गई लेकिन इनमें से नब्बे प्रतिशत मामले पृथक-वास केंद्रों से हैं।” उन्होंने कहा, “यदि हमने पृथक-वास में रखने की नीति का पालन नहीं किया होता तो संक्रमण सामुदायिक स्तर पर फैल जाता।” कोविड-19 के कुल 392 मामलों में से 328 मरीजों का उपचार किया जा रहा है, 57 उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं, चार व्यक्तियों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है और तीन राज्य से बाहर चले गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।