पंजाब के अमृतसर के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत

पंजाब के अमृतसर के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत

पंजाब के अमृतसर के अस्पताल में ऑक्सीजन के कारण पांच मरीजों की मौत हो गयी। इस समय देश के बड़े-बड़े अस्पताल ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं ऐसे में ये दूसरी बड़ी घटना है जहां ऑक्सीजन के कारण एक साथ अस्पताल में 5 मरीजों ने अपनी जान गवायी हैं।

पंजाब के अमृतसर के अस्पताल में ऑक्सीजन के कारण पांच मरीजों की मौत हो गयी। इस समय देश के बड़े-बड़े अस्पताल ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं ऐसे में ये दूसरी बड़ी घटना है जहां ऑक्सीजन के कारण एक साथ अस्पताल में 5 मरीजों ने अपनी जान गवायी हैं। ये हादसा अमृतसर के नीलकंठ अस्पताल में हुआ जहां पर ऑक्सीजन पूरी तरह से खत्म हो गयी है। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका प्रशासन कर रहा है भारत को मदद देने का प्रयास, बाइडन पर बढ़ाया दवाब 

आपको बता दें कि 23 अप्रैल को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हो गयी। अस्पताल में केवल एक घंटे की ही ऑक्सीजन बची थी। ऐसे में आईसीओ में 60 मरीजों में से 25 की मौत हो गयी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।