BSF में कोरोना वायरस के 53 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या हजार पार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   21:44
BSF में कोरोना वायरस के 53 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या हजार पार

अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 53 नये मरीज सामने आये। उनमें से 29 मामले ओडिशा से सामने आये। बीएसएफ में करीब ढाई लाख कर्मी हैं जिन पर पाकिस्तान और बांगलादेश से लगती सीमा की सुरक्षा का जिम्मा है।

नयी दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 53 और कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के साथ ही देश के सबसे बड़े इस सीमा प्रहरी बल में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार चली गयी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। नवीनतम आंकड़ों के अनुसार अब तक बीएसएफ में कोरोना वायरस की चपेट में 1028 कर्मी आये हैं जिनमें से 659 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 354 का इलाज चल रहा है। चार कर्मी पिछले 24 घंटे में ही स्वस्थ हुए। अब तक सीमा सुरक्षा बल के पांच कर्मियों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है जिनमें वह कर्मी भी है जिसकी सड़क हादसे में मौत हो गयी और बाद में जांच में पता चला कि वह संक्रमित हो गया था। 

इसे भी पढ़ें: कोरोनिल पर पतंजलि का यू-टर्न, कहा- कोरोना के खिलाफ उपचार के रूप में प्रचारित नहीं किया 

अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 53 नये मरीज सामने आये। उनमें से 29 मामले ओडिशा से सामने आये। बीएसएफ में करीब ढाई लाख कर्मी हैं जिन पर पाकिस्तान और बांगलादेश से लगती सीमा की सुरक्षा का जिम्मा है। सीमा सुरक्षा से जुड़े दो अन्य अर्धसैनिक बल भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) हैं। आईटीबीपी में करीब 90 हजार तथा एसएसबी में करीब 80 हजार कर्मी हैं। आईटीबीपी में भी मंगलवार को 19 नये मामले आये। मंगलवार को ही कोविड-19 का एक मरीज स्वस्थ हुआ। इस बल में अब तक कोरोना वायरस के 331 मामले आ चुके हैं जिनमें से 237 स्वस्थ हो चुके हैं और 94 का उपचार चल रहा है। दो मरीजों की मौत हो चुकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।