देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 61,408 नए मामले, चीन में नहीं आया आठ दिन से कोई स्थानीय मामला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 24, 2020   20:19
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 61,408 नए मामले, चीन में नहीं आया आठ दिन से कोई स्थानीय मामला

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में 836 रोगियों की मौत के बाद कोविड-19 से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 57,542 हो गई है। उधर, चीन में पिछले आठ दिन से कोविड-19 का एक भी नया स्थानीय मामला सामने नहीं आया है।

सियोल। भारत में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 61,408 नए मामले सामने आए, जबकि चीन में पिछले आठ दिन से महामारी का कोई स्थानीय मामला सामने नहीं आया है। नयी दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 61,408 नए मामले सामने आने के साथ ही महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की कुल संख्या 31 लाख से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में 836 रोगियों की मौत के बाद कोविड-19 से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 57,542 हो गई है। उधर, चीन में पिछले आठ दिन से कोविड-19 का एक भी नया स्थानीय मामला सामने नहीं आया है। देश में अब बीजिंग फिल्म महोत्सव और अन्य कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। इस सप्ताह हो रहा फिल्म महोत्सव अप्रैल में होने वाला था, लेकिन महामारी की वजह से इसे टाल दिया गया था। यह पहली बार है जब फिल्म महोत्सव ‘रेड कार्पेट’ के बिना हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के इलाज कि लिए अब भी प्रायौगिक प्लाज़्मा थेरेपी? जानिए क्या कहती है WHO

चीन में थिएटर फिर से खुल गए हैं और दो अगस्त को संपन्न हुए शंघाई फिल्म महोत्सव में डेढ़ लाख से अधिक लोग पहुंचे। देश में सोमवार को सामने आए कोविड-19 के 16 नए मामले विदेश यात्रा करने वाले लोगों से जुड़े हैं। हांगकांग में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले सामने आए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या लगातार 11वें दिन तीन अंकों में रही। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को 266 नए मामलों में से अधिकतर सियोल महानगर क्षेत्र में सामने आए हैं। बुसान, दाईजिओन और सेजोंग में भी संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। रविवार को संक्रमण के मामलों की संख्या 397 थी। ये सात मार्च के बाद से एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। दक्षिण कोरिया ने रविवार से अधिक संख्या में लोगों के एकत्र होने, नाइटक्लबों और चर्चों के खुलने पर रोक लगा दी है। वहीं, न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर में लॉकडाउन चार दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डेर्न ने कहा कि ऑकलैंड में दो सप्ताह चलने वाला लॉकडाउन बुधवार को खत्म होना था, लेकिन अब यह रविवार तक जारी रहेगा। ऑस्ट्रेलिया में महामारी से सर्वाधिक प्रभावित विक्टोरिया प्रांत में पिछले आठ सप्ताह में सोमवार को सबसे कम 116 नए मामले सामने आए और 15 लोगों की मौत हो गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।