UP में कोरोना के 69 और मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,203 हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   17:40
UP में कोरोना के 69 और मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,203 हुई

अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि संक्रमित पुरूषों की संख्या 77.5 प्रतिशत जबकि महिलाओं की संख्या 22.5 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मजबूती से काम कर रहा है और संक्रमण की वृद्धि दर काफी कम है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 69 नए मामले सामने आए और इसके साथ राज्य में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 2,203 हो गयी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में अब भी 1,651 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 39 लोगों की मौत हो गयी है। अवस्थी ने बताया कि कुल 513 लोग पूर्णतया ठीक होकर घर जा चुके हैं। मेरठ, गाजियाबाद और लखनऊ जैसे शहरों में ठीक हुए लोगों की अच्छी संख्या है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 60 जिलों में संक्रमण है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर सील होने से फंसे हजारों कर्मचारी, अस्थायी निवास की होगी व्यवस्था ! 

अवस्थी ने बताया कि संक्रमित पुरूषों की संख्या 77.5 प्रतिशत जबकि महिलाओं की संख्या 22.5 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मजबूती से काम कर रहा है और संक्रमण की वृद्धि दर काफी कम है। अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा है कि जहां आवश्यकता हो, मरीज को आक्सीजन बेड पर भेजा जाए और वृद्ध मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान की जाए। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...