MP में 21 जून को 10 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, CM शिवराज बोले- बनाए गए 7,000 वैक्सीनेशन सेंटर

Shivraj Singh Chouhan

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमने सोचा है कि 21 जून से वैक्सीन का महाअभियान शुरू कर दें। हम अक्टूबर तक अधिकतर लोगों को वैक्सीन लगा देंगे। 21 जून को सुबह 10 बजे अभियान प्रारंभ होगा।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योग दिवस से होने वाले महावैक्सीनेशन अभियान की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि महावैक्सीनेशन अभियान के तहत 21 जून को एक दिन में 10 लाख से अधिक वैक्सीन लगाने का निर्णय किया गया है। इसके लिए लगभग 7,000 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में पाकिस्तानी नागिरकों के वैक्सीनशन से कांग्रेस नाराज,कहा- पहला हक भारतीयों का है 

10 बजे होगा शुरू महाअभियान

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमने सोचा है कि 21 जून से वैक्सीन का महाअभियान शुरू कर दें। हम अक्टूबर तक अधिकतर लोगों को वैक्सीन लगा देंगे। 21 जून को सुबह 10 बजे अभियान प्रारंभ होगा। लगभग 7,000 वैक्सीनेशन सेंटर बने हैं। हम सोच रहे हैं कि 21 जून को एक दिन में 10 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगा दें।

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है। कल प्रदेश में कोरोना के 110 नए मामले आए। कई ज़िलों में एक भी मामले नहीं आ रहे हैं और कई ज़िलों में 1-2 मामले आ रहे हैं लेकिन वायरस तो अभी है। मुख्यमंत्री चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इसे संबंधित जानकारी भी साझा की। 

इसे भी पढ़ें: अनलॉक होते ही उमड़ने लगी भीड़, CM शिवराज बोले- कोरोना किल अभियान जारी रहेगा, नियमों का पालन करें 

वैक्सीनेशन के प्रति फैलाएं जागरुकता

इस दौरान उन्होंने प्रदेश के नागरिकों से जीवनदायी अभियान को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि समाज के प्रमुख लोग समाज को दिशा दिखाने का कार्य करते हैं। धर्मगुरु, चिंतक, लेखक, साहित्यकार, सामाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि यदि वैक्सीनेशन के प्रति जागरुकता फैलाएं तो समाज जागृत होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वैक्सीनेशन महाअभियान लोगों का जीवन बचाने का पवित्र अभियान है। टीकाकरण के इस कार्य को पूर्ण कर सबके जीवन को सुरक्षित बनाना है। आप सभी जुट जाएंगे तो तीसरी लहर आने पर भी हम अच्छी तरह से उसका मुकाबला कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि आप वैक्सीनेशन सेंटर्स में लोगों को यह भी संकल्प दिलाएंगे कि मैंने वैक्सीन लगवाई है और मैं दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करूंगा। सेंटर में आनंद का वातावरण होगा। 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज ने PM मोदी को बताया मैन ऑफ आइडियाज़, बोले- MP में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है 

कोरोना नियमों का करें पालन 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को कहा था कि प्रदेश में कई जगहों पर लोग अब लापरवाही कर रहे हैं। अनलॉक हो गया है तो भीड़ उमड़ने लगी है। कई लोग मास्क हटाने लग गए हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। हमें सावधान रहना होगा। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप जारी रहेंगे।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़