ओडिशा में 73वां गणतंत्र दिवस मनाया गया, पहली बार बीएसएफ ने लिया परेड में हिस्सा

Republic Day celebrate
ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने बुधवार को 73वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर यहां महात्मा गांधी मार्ग पर राज्य स्तरीय परेड में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी मौजूद रहे।

भुवनेश्वर। ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने बुधवार को 73वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर यहां महात्मा गांधी मार्ग पर राज्य स्तरीय परेड में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी मौजूद रहे। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आम लोगों को कार्यक्रम में शरीक होने की अनुमति नहीं थी। कार्यक्रम सुबह साढ़े 8 बजे शुरू हुआ। परेड में पहली बार सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भाग लिया।

इसे भी पढ़ें: मेघालय की झांकी में महिला सहकारी समितियों, स्वयं-सहायता समूहों के योगदान का सम्मान

परेड में कुल 10 पुलिस टुकड़ियों ने भाग लिया, जिसकी कमान 2019 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रोहित वर्मा ने संभाली। परेड स्थल पर विकास आयुक्त पी.के. जेना और भुवनेश्वर-कटक के पुलिस आयुक्त एस.के. प्रियदर्शी ने राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री की अगवानी की। समारोह में भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य अखिल भारतीय सेवाओं के अधिकारी भी शामिल हुए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़