केरल में कोरोना के 7482 नये मामले, संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन लाख से अधिक हुई

corona in Kerala

राज्य में नये मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या तीन लाख 56 हजार 384 हो गई है, वहीं 7593 रोगी आज संक्रमण से उबरे जिससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ कर दो लाख 74 हजार 675 हो गई है।

तिरूवनंतपुरम। केरल में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 7482 नये मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़ कर साढ़े तीन लाख से अधिक हो गई। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने वायरस के प्रसार को ‘‘जंगल की आग’’ की तरह बताया और कहा कि इस पर पूरी सतर्कता के साथ लगाम लगाने की जरूरत है। राज्य में नये मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या तीन लाख 56 हजार 384 हो गई है, वहीं 7593 रोगी आज संक्रमण से उबरे जिससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ कर दो लाख 74 हजार 675 हो गई है। पिछले 24 घंटे में जांच के लिए 56,093 नमूने भेजे गए हैं। विजयन ने संवाददाताओं को बताया कि 93,291 लोगों के संक्रमण का इलाज जारी है।

विभिन्न जिलों में करीब दो लाख 80 हजार 926 लोग निगरानी में हैं जिनमें से 23,193 विभिन्न अस्पतालों में हैं। अभी तक 41 लाख 47 हजार 822 नमूनों को जांच के लिए भेजा जा चुका है। विजयन ने कहा, ‘‘इस तरह की अवधारणा है कि हर जगह संक्रमण में कमी आ रही है। लेकिन इनके लिए कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘फैलने से ठीक पहले इसमें कमी आती है। इसलिए हमें सुनिश्चित करने की जरूरत है कि आग नहीं फैले। हमें काफी सतर्कता बरतते रहने की जरूरत है।’’ विजयन ने कहा कि लॉकडाउन में छूट दिए जाने के बाद से काफी संख्या में वाहन और टैक्सियां सड़कों पर चल रही हैं और कुछ लोग मास्क भी नहीं पहन रहे हैं।  

इसे भी पढ़ें: Unlock 5 के 22वें दिन देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी

उन्होंने चेतावनी दी, ‘‘कोविड प्रोटोकॉल के प्रति गंभीरता नहीं दिखाने से, संक्रमण से लड़ने में राज्य ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, वह बेकार हो जाएंगी।’’ विजयन ने कहा कि 26 अक्टूबर को होने वाला ‘विद्यारंभम’ (बच्चों की शिक्षा की शुरुआत) उत्सव घरों में मनाया जाना चाहिए जिसमें केवल निकट के रिश्तेदारों को शामिल होना चाहिए। राज्य में 96 वर्षीय एक महिला सहित 23 और लोगों की मौत होने से कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 1255 हो गई है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़