मेरठ के जयभीम नगर में दो मंजिला मकान के भरभराकर गिरने से एक बच्चे की मौत

मेरठ के जयभीम नगर में दो मंजिला मकान के भरभराकर गिरने से एक बच्चे की मौत

जय भीमनगर में मंगलवार दोपहर प्लॉट की नींव खोदने के दौरान बराबर वाला दो मंजिला मकान अचानक भरभराकर गिर गया। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं मलबे में दबकर एक पांच साल के बच्चे की मौत हो गई और बुजुर्ग महिला समेत तीन लोग घायल हो गए।

मेरठ जनपद के जय भीमनगर में मंगलवार दोपहर प्लॉट की नींव खोदने के दौरान बराबर वाला दो मंजिला मकान अचानक भरभराकर गिर गया। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं मलबे में दबकर एक पांच साल के बच्चे की मौत हो गई और बुजुर्ग महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य शुरू कराया। घटना के बाद निर्माण कार्य में लगे मजदूर फरार हो गए। क्रेन की सहायता से मलबे को हटाकर दबे लोगों को निकाला गया। वहीं हादसे के बाद मौके पर भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई। डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे।  

गढ़ रोड पर भावनपुर थाना क्षेत्र के जयभीमनगर में रहने वाला सतेंद्र पुत्र किरनपाल प्राइवेट नौकरी करता है। उसके मकान के बराबर में राहुल ने एक बिल्डर से प्लॉट लिया था। राहुल मंगलवार को अपने प्लॉट की नींव के लिए मिट्टी की खुदाई करा रहा था।

किरनपाल और सतेंद्र समेत अन्य लोगों ने उसे ऐसा करने से मना किया। लेकिन राहुल नहीं माना। शाम के समय किरनपाल का मकान गिर गया। इसमें मलबे की चपेट में आने से सतेंद्र का बेटा रक्षित (5) दब गया। जिसमें उसकी मौत हो गई। जबकि 7 साल की बच्ची और  काकुल, ममतेश और एक मेहमान शिवम निवासी भोपाल विहार घायल हो गए। सभी को दयावती नर्सिंग होम में भर्ती कराया। 

आसपास के लोगों ने आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए हंगामा कर दिया। डीएम के. बालाजी, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी देहात केशव कुमार, दो सीओ और दो थानों की फोर्स पहुंच गई। एसपी देहात ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...