हनुमान जी की जाति पर नया विवाद, योगी के मंत्री ने बताया जाट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 21 2018 2:13PM
हनुमान जी की जाति पर नया विवाद, योगी के मंत्री ने बताया जाट
Image Source: Google

अभी कल ही मुस्लिम एमएलसी बुक्कल नवाब हनुमान को मुसलमान बता चुके हैं। इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हनुमान को दलित कह चुके हैं।

लखनऊ। प्रभु हनुमान की जाति को लेकर उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस बार उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री ने हनुमान को जाट बता दिया। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा, 'जाट प्रभु हनुमान के वंशज हैं। हनुमान जी जाट थे।' अभी कल ही मुस्लिम एमएलसी बुक्कल नवाब हनुमान को मुसलमान बता चुके हैं। इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हनुमान को दलित कह चुके हैं।

भाजपा को जिताए

चौधरी ने अपनी दलील के पीछे तर्क दिया, 'भगवान राम की पत्नी माता सीता का हरण रावण ने किया था लेकिन लंका का दहन हनुमान जी ने किया था। ये ऐसी ही बात है कि किसी के प्रति कोई अन्याय कर रहा हो और तीसरे व्यक्ति को दोनों के ही बारे में पता ना हो। यह जाट का स्वभाव होता है ... जब किसी के साथ अन्याय होता है तो वे (जाट) हस्तक्षेप करते हैं।' उन्होंने कहा कि प्रभु हनुमान से बलशाली कौन था। दारा सिंह कौन थे। वे जाट थे।

 


बुक्कल नवाब ने कल संवाददाताओं से कहा था, 'हमारा मानना है कि हनुमान जी मुसलमान थे। इसलिए मुसलमानों के अंदर जो नाम रखा जाता है ... रहमान, रमजान, फरमान, जीशान, कुरबान ... जितने भी नाम रखे जाते हैं वो करीब-करीब उन्हीं पर रखे जाते हैं।'

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video