AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को नहीं मिली राहत, अदालत ने बढ़ाई 5 दिन की हिरासत

Amanatullah Khan
ANI
अंकित सिंह । Sep 21, 2022 8:27PM
वक्फ बोर्ड में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को लेकर 16 सितंबर को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया गया था। एसीबी ने आज कोर्ट में अपनी दलील के दौरान कहा कि 2 दिन तो उनके इलाज में ही बीत गए हैं।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। आज उनकी हिरासत अवधि को एक बार फिर से बढ़ा दी गई है। आज उन्हें सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था जहां जज विकास ढुल ने अमानतुल्लाह खान को पांच और दिन की एसीबी हिरासत में भेज दिया है। एसीबी की ओर से 10 दिनों की रिमांड मांगी गई थी। हालांकि, अदालत की ओर से सिर्फ 5 दिन ही बढ़ाया गया है। आपको बता दें कि वक्फ बोर्ड में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को लेकर 16 सितंबर को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया गया था। एसीबी ने आज कोर्ट में अपनी दलील के दौरान कहा कि 2 दिन तो उनके इलाज में ही बीत गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: आप विधायक अमानतुल्ला खान के परिवार वालों को ACB अधिकारियों से बदसलूकी करना पड़ा भारी, 4 गिरफ्तार

एसीबी ने दावा किया कि उन्होंने विभिन्न जगहों पर जो संपत्ति बनाई है उसके बारे में भी पूछताछ करनी है। एसीबी की ओर से यह भी आरोप लगा है कि कुछ पैसों को विदेश पर भेजा गया है। जांच के दौरान एक डायरी भी मिली है जिसमें करोड़ों लेनदेन का जिक्र हुआ है। एसीबी की ओर से विधायक की कस्टडी पर बार-बार जोर दिया गया। एसीबी ने साफ तौर पर कहा है कि अमानतुल्लाह खान से कई मुद्दों पर सवाल-जवाब होना बेहद जरूरी है। वहीं, अमानतुल्लाह खान की गरीबी कौशल आलम को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। वह विधायक के फंड मैनेजमेंट का काम देखता था। बहस के दौरान एसीबी ने जो दस्तावेज दिए हैं उसके मुताबिक फतेहपुरी मस्जिद क्षेत्र में एक एमसीडी स्कूल को दुकानों में बदल दिया गया और उसे किराए पर दे दिया गया। इसके भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए। 

इसे भी पढ़ें: अमानतुल्लाह खान के बचाव में उतरे केजरीवाल, कहा- गुजरात में इन्हें तकलीफ बहुत ज्यादा हो गई है

इससे पहले अमानतुलला खान के आवास पर छापेमारी की कार्रवाई करने गई भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) की टीम को ड्यूटी करने से कथित तौर पर रोकने के आरोप में चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि शकील अहमद (45), अफ्सर (20), अनवर (31) और सिकंदर को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। एसीबी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती के दौरान की गई कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को चार परिसरों में छापेमारी की कार्रवाई की थी और उन्हें गिरफ्तार किया था। खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। एसीबी ने खान के आवास से 24 लाख रुपये की नकदी, दो बिना लाइसेंस के हथियार और कुछ कारतूस बरामद किए थे। भ्रष्टाचार निरोधी एजेंसी के मुताबिक खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियमों और सरकारी निर्देशों का उल्लंघन कर 32 लोगों की भर्ती की। 

अन्य न्यूज़