सरकार बनाने के बाद बचाने और गिराने का खेल जारी, बीजेपी ने समर्थन वाले विधायकों को भेजा दिल्ली, कांग्रेस भी है तैयार

सरकार बनाने के बाद बचाने और गिराने का खेल जारी, बीजेपी ने समर्थन वाले विधायकों को भेजा दिल्ली, कांग्रेस भी है तैयार

बीजेपी ने फडणवीस सरकार को समर्थन देने वाले एनसीपी के 9 विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेज दिया है।

महाराष्ट्र के सुपर शनिवार में देवेंद्र फडणवीस फिर से राज्य की सत्ता पर काबिज हो गए। वहीं सरकार बनाने के बाद बीजेपी के पास इसे बचाए रखने और बहुमत परीक्षण को पार करना सबसे बड़ा चैलेंज है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 30 नवंबर से पहले विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा, लेकिन इससे पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने खेमे के विधायकों को सुरक्षित जगह पहुंचाने की कोशिश में जुट गए हैं।

इसे भी पढ़ें: दोबारा ताजपोशी के बाद फडणवीस बोले, मोदी है तो मुमकिन है

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने फडणवीस सरकार को समर्थन देने वाले एनसीपी के 9 विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेज दिया है। ये सभी विधायक अजित पवार के खेमे के बताए जा रहे हैं। वहीं शिवसेना प्रमुख भी अपने विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं और प्राप्त जानकारी के मुताबिक सभी विधायकों के मोबाइल फोन जमा करवा लिए हैं। दूसरी तरफ खबर ये भी है कि कांग्रेस पार्टी अपने विधायकों को कुछ दिनों के लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल या छिंदवाड़ा भेज सकती है, ताकि उन्हें सरकार गठन के लिए संभावित खरीद-फरोख्त से बचाया जा सके।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।