जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं हो जातीं,तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा: राकेश टिकैत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 11, 2021   11:51
जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं हो जातीं,तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा: राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि, जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं हो जातीं,तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।बता दें कि,किसान पिछले साल सितंबर में कृषि कानून लागू किए जाने के बाद से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें निरस्त किए जाने की मांग कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि जब तक तीन कृषि कानूनों को रद्द किए जाने और फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दिए जाने समेत किसानों की सभी मांगें पूरी नहीं कर दी जातीं, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। टिकैत ने उत्तर प्रदेश के शामली जिले में रविवार शाम को संवाददाताओं से कहा कि केंद्र ‘‘किसानों के एक साल से जारी प्रदर्शन को नजरअंदाज कर रहा है, जिसमें 750 किसानों की मौत हो चुकी है।’’

इसे भी पढ़ें: दशहरे पर PM मोदी और अमित शाह का पुतला फूंकेंगे किसान, लखनऊ में 26 अक्टूबर को होगी किसान महापंचायत

किसान पिछले साल सितंबर में कृषि कानून लागू किए जाने के बाद से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें निरस्त किए जाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानून और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘‘किसान विरोधी’’ हैं। उन्होंने दावा किया कि सरकार इस मामले को सुलझाने के लिए वार्ता के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र में भाजपा सरकार केवल उद्योगपतियों का समर्थन करती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।