दिल्ली में फिर बदतर हुआ वायु प्रदूषण, AQI खराब श्रेणी में बरकरार

दिल्ली में फिर बदतर हुआ वायु प्रदूषण, AQI खराब श्रेणी में बरकरार

दिल्ली सरकार ने बुधवार को कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान सोमवार 29 नवंबर से फिर से खुलेंगे। सरकारी कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम 29 नवंबर को समाप्त हो जाएगा।

दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में बनी हुई है और वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 386 दर्ज किया गया है।अमुमान लगाया जा रहा है कि, हवा की रफ्तार बढ़ने से 29 नवंबर से AQI में सुधार होगा। 

इसे भी पढ़ें: Air pollution | दिल्ली में फिर बढ़ा वायु प्रदूषण, मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियां बड़ा कारण

दिल्ली सरकार ने बुधवार को कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान सोमवार 29 नवंबर से फिर से खुलेंगे। सरकारी कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम 29 नवंबर को समाप्त हो जाएगा। बता दें कि, दिल्ली में गैर जरूरी सामान ले जाने वाले सीएनजी और इलेक्ट्रिक ट्रकों को 27 नवंबर से अनुमति दी जाएगी। गैर जरूरी सामान ले जाने वाले डीजल और पेट्रोल ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध 3 दिसंबर तक जारी रहेगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...